Twitter: कई रंगों में रिलॉन्च हो रहा ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन, करना होगा Verification Process का सामना

Twitter के CEO एलन मस्क लगातार चर्चा में बने हुए हैं। ट्विटर खरीदने के बाद से ही वे लगातार चर्चा में हैं कभी ट्विटर में एक्सपेरिमेंट्स के कारण चर्चा में हैं तो कभी अपने बयानों को लेकर। कुछ दिन पहले ही उन्होंने ट्विटर ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन लॉन्च किया था जिसकी कीमत 8 डॉलर थी। लोगों ने ट्विटर ब्लू टिक का सब्सक्रिप्शन खरीद कर उसका काफी मिसयूज किया जिसके कारण कई लोगों और कंपनियों को इसके कारण नुकसान हुआ। इसके बाद मस्क ने ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन को खारिज कर दिया। वहीं अब खबर आ रही है कि अब एक बार फिर ट्विटर का ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन वापस आने वाला है और इतना ही नहीं इस बार ट्विटर सब्सक्रिप्शन सिर्फ नीले रंग में नहीं बल्कि कई और रंगों में भी आने वाला है।

ये भी पढ़ें: Fake Identity: इस तरह से नहीं खरीद पाएंगे सिम, वॉट्सऐप, टेलीग्राम पर दी फर्जी पहचान तो होगी जेल

2 दिसंबर को रिलॉन्च किया जाएगा ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन

बता दें कि अब कंपनी Twitter Blue सब्सक्रिप्शन सर्विस को एक बार फिर लॉन्च करने वाली है। एलन मस्क ने साफ किया है कि ट्विटर ब्लू फीचर को 2 दिसंबर को रिलॉन्च किया जाएगा। इस बार कंपनी ट्विटर ब्लू को नए तरीके से लॉन्च कर रही है। इस बार ब्लू के साथ-साथ इसमें कई और रंगों को भी जोड़ा गया है। Twitter द्वारा बिजनेस के लिए गोल्ड चेक दिया जाएगा, गर्वनमेंट के लिए ग्रे चेक मार्क दिया जाएगा। इसके साथ ही लोगों के लिए ब्लू चेक मार्क दिया जाएगा ब्लू चेक मार्क के लिए जरूरी नहीं है कि आप पॉपुलर हों।

ब्लू टिक देने से पहले होगा वैरिफिकेशन

इस बार कंपनी किसी भी टिक को केवल सब्सक्रिप्शन लेने पर नहीं देगी इसके लिए आपको वैरिफिकेशन प्रोसेस का सामना करना पड़ेगा। मस्क का कहना है कि अकाउंट के लिए चेक एक्टिवेट करने से पहले उसको मैन्युअली वेरिफाई किया जाएगा। इसके साथ ही Twitter Blue लॉन्च को लेकर हो रही देरी के लिए भी मस्क ने माफी मांगी। ट्विटर के ब्लू टिक की कीमत पहले ही तय की गई है। ब्लू टिक की कीमत 8 डॉलर रखी गई है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें

Related Articles