WhatsApp New Feature
WhatsApp New Feature

WhatsApp New Feature: व्हाट्सऐप का इस्तेमाल आज के समय में हर कोई करता है, शायद ही कोई ऐसा होगा जिसके पास स्मार्टफोन हो और उसने व्हाट्सऐप (WhatsApp) का इस्तेमाल न किया हो। फैमिली ग्रुप से लेकर ऑफिस के काम निबटाने तक सारे काम इस पर ही हो जाते हैं। व्हाट्सऐप पर कनेक्ट करने के लिए हमें सामने वाले पर्सन का कॉन्टैक्ट पहले सेव करना पड़ता है। इसके बाद हम उससे जुड़ पाते हैं लेकिन अब आप ऐसा बिना नंबर सेव किए ही कर सकते हैं। जी हां, अब आपको किसी भी व्यक्ति के पास मैसेज भेजने के लिए नंबर सेव करने की जरुरत नहीं पड़ेगी बल्कि हमारी बताई गई एक ट्रिक से ये काम सेकंडों में ही जाएगा।

ऐसे ले सकते हैं फीचर का फायदा

अगर आप व्हाट्सऐप की इस सुविधा का मजा लेना चाहते हैं तो आपको आसान सा प्रोसेस फॉलो करना होगा। जिसमें सबसे पहले आपको अपने व्हाट्सऐप का क्यूआर कोड़ खोजना होगा। इसके लिए सबसे पहले आपको WhatsApp पर जाना है और थ्री लाइन्स पर क्लिक करना है। इसके बाद सेटिंग का ऑप्शन आपके सामने पॉप-अप होकर आएगा। जिसपर क्लिक कर देना है। इसके अगले स्टेप में प्रोफाइल दिखेगी जिसके राइट साइड में क्यूआर का ऑप्शन दिखाई देगा। यहां पर आपको क्लिक करना है और जिस व्यक्ति नंबर सेव करना है। उसका क्यूर स्कैन कर लेना है।

यह है कॉन्टैक्ट सेव करने का तरीका

WhatsApp New Feature
WhatsApp New Feature: व्हाट्सऐप पर नंबर सेव करने का झंझट हुआ खत्म, ये फीचर आपको बना देगा कूल 3

ऊपर बताए गए प्रोसेस को फॉलो करने के बाद उस व्यक्ति के सारे नंबर व्हाट्सऐप पर आ जाएंगे। साथ ही उसका नंबर भी आ जाएगा। यहां से आप उसके नंबर को आसानी से व्हाट्सऐप पर ऐड कर पाएंगे। आपको यहां ध्यान रखने वाली बात है कि अगर आप अपने क्यूआर को किसी दूसरे के फोन में स्कैन करके छोड़ देते हैं तो वह व्यक्ति आपके किसी भी कॉन्टैक्ट के पास मैसेज भेज सकता है। इसलिए इसे करने के बाद व्हाट्सऐप को हमेशा रिसेट करना न भूलें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।