- विज्ञापन -

Latest Posts

Whatsapp New Features: ग्रुप चैट के लिए आया खास फीचर, WABetaInfo ने दी जानकारी

Whatsapp New Feature: इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप अपने यूजर्स के अच्छे एक्सपीरिएंस के लिए अकसर नए अपडेट्स और फीचर्स लाता रहता है। एक बार फिर वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए नया फीचर लाया है। इस नए फीचर की मदद से यूजर वॉट्सऐप के ग्रुप चैट्स में पोल क्रिएट कर सकते हैं। वॉट्सऐप ने कुछ दिन पहले इस फीचर को वॉट्सऐप के बीटा विंडोज के लिए रिलीज किया था लेकिन अब इसे वॉट्सऐप डेस्कटॉप के सभी यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया गया है। वॉट्सऐप में आए इस फीचर की जानकारी WABetaInfo ने दी है। उन्होंने ट्वीट किया जिसमें उन्होंने क्रिएट पोल पीचर के स्क्रीनशॉट को शेयर किया है।

Also Read: AADHAR CARD UPDATE: भूल जाइए सारे ऐप! अब आधार कार्ड से चेक करें बैंक खाते की जानकारी, जानें डिटेल

इस नए फीचर में क्या है खास

बता दें कि कंपनी ने पहले ही वॉट्सऐप iOS और ऐंड्रॉयड के लिए इस फीचर को रोलआउट कर दिया है। अब इस फीचर को धीरे-धीरे सभी डिवाइसेज तक पहुंचाया जा रहा है। अब वॉट्सऐप इसके स्टेबल वर्जन को डेस्कटॉप यूजर्स के लिए रोलआउट कर रही है। अगर आप वॉट्सऐप डेस्कटॉप का लेटेस्ट वर्जन इस्तेमाल कर रहे हैं तो आप इस फीचर को इस्तेमाल कर सकते हैं। यह फीचर काफी बेहतरीन है। इस फीचर में आप इंडिविजुअल या ग्रुप चैट में सवाल एंटर करने के बाद वोटिंग के लिए इसमें 12 ऑप्शन्स तक जोड़ सकते हैं।

खास बात यह है कि वॉट्सऐप का यह फीचर भी एंड -टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ आता है और इसे वॉट्सऐप भी नहीं देख सकता। यह केवल उन्हीं उपभोक्ताओं को दिखेगा जिनके साथ आप इसे शेयर करेंगे। आपने जो पोल क्रिएट किया है उसमें किसी ऑप्शन पर रिप्लाई आने के बाद आप पोल इन्फो को ओपन करके सबसे ज्यादा वोट पाने वाले ऑप्शन को भी देख सकते हैं।

जल्द कॉल हिस्ट्री का स्टेबल वर्जन भी किया जाएगा रोलआउट

इसके साथ ही वॉट्सऐप डेस्कटॉप यूजर्स के लिए ऐप के अदंर ही कॉल हिस्ट्री देखने वाला फीचर भी आ चुका है। WABetaInfo ने कुछ दिन पहले ही ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी। जिसमें बताया गया था कि विंडोज बीटा वर्जन 2.2246.4.0 के यूजर्स को ऐप के साइड बार में चैट लिस्ट, स्टेटस अपडेट और सेटिंग्स का ऑप्शन्स देखने को मिल रहा है। बीटा टेस्टिंग के पूरा होने के बाद कंपनी इसके स्टेबल वर्जन को भी रोलआउट करेगी।

Also Read: Viral Video: इस सब्जी वाले की इंसानियत देखकर पिघल गया यूजर्स का दिल, पशु को खिलाई सब्जियां

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल