HomeUncategorizedHair Loss Problems: गर्भ अवस्था के दौरान बालों के झड़ने से हो...

Hair Loss Problems: गर्भ अवस्था के दौरान बालों के झड़ने से हो चुके हैं परेशान तो करें ये छोटा सा काम

Hair Loss Problems: गर्भावस्था के दौरान और बाद में आपके हार्मोन के स्तर से संबंधित कुछ बदलाव होते हैं जो आपके बालों के विकास को रोक देते हैं। प्रसव के बाद हार्मोनल असंतुलन का अनुभव करना पूरी तरह से स्वाभाविक है, और हार्मोनल असंतुलन के लक्षणों में से एक बालों का झड़ना है। यह समस्या गर्भावस्था के बाद केवल पहले कुछ महीनों तक रहती है, इसलिए थोड़ी सी देखभाल के साथ, जब तक आपका बच्चा एक वर्ष का हो जाता है, तब तक आपके बाल वापस सामान्य हो जाएंगे। अत्यधिक बालों का झड़ना प्रसव के बाद माताओं में सबसे आम शिकायतों में से एक है, और इससे निपटने के लिए कुछ उपाय आपको बताने जा रहे हैं। जिन्हें आप आजमा सकते हैं।

एक स्वस्थ आहार खाना आपके गिरते हुए बालों को रोक सकता है।

तनाव बढ़ने से बाल झड़ना शुरू हो जाते हैं। इसलिए आप अपने गिरते हुए बालों को रोकने के लिए कम से कम तनाव में रहें।

शैम्पू तभी करें जब यह समय की आवश्यकता हो, और अत्यधिक उलझे बालों को कम करने के लिए एक अच्छे कंडीशनर और चौड़े दांतों वाली कंघी का उपयोग करें।

जितना हो सके कर्लिंग या फ्लैट इस्त्री जैसे हीट स्टाइलिंग उत्पादों से बचने की कोशिश करें। अपने बालों के उत्पादों को प्राकृतिक रूप से आधारित उत्पादों से बदलने की कोशिश करें।

अंडे की सफेदी और जैतून के तेल को मिलाकर एक होममेड हेयर पैक तैयार करें और इसे सीधे स्कैल्प पर लगाएं। इससे आपको फायदा होगा।

बालों के झड़ने से रोकने के लिए नारियल के तेल का इस्तेमाल करें। इसके साथ ही आप नारियल के दूध का भी नियमित उपयोग अपने बालों में कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -