- विज्ञापन -

Latest Posts

26/11 Terror Attack: मुंबई हमले की 14वीं वर्षगांठ पर US के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन ने कहा, ‘आतंक की लड़ाई में हम भारत के साथ हैं’

26/11 Terror Attack: मुंबई में हुए आतंकी हमले की आज (26 नवम्बर 2022) 14वीं वर्षगांठ है। यह वो दिन है जिसे भारत के लोग कभी नहीं भूल सकते। भारत के इतिहास में 26 नवम्बर 2008 की उस रात को काले दिन के रूप में याद किया जाता है। भारत ही नहीं अमेरिका जैसे देश भी इस आतंकी हमले से प्रभावित हुए थे। वहीं आज 14वीं वर्षगांठ के मौके पर अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन (Antony Blinken) ने भी उस काली रात को याद किया है। ब्लिंकेन ने इस हमले में मारे गए सभी पीड़ित परिवार के लोगों के प्रति गहरी संवेदना जताई है। उन्होंने इस हमले में मारे गए 6 अमेरिकी नागरिकों के परिवार के प्रति भी अपना दुख प्रकट किया है।

‘हम भारत के लोगों के साथ है’: ब्लिंकेन

अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन ने 26/11 आतंकी हमले को याद करते हुए कहा है कि आतंक की इस लड़ाई में हम भारत और मुंबई के लोगों के साथ हैं। हम क्रूरता के इस कृत्य में मारे गए पीड़ितों के परिवारों और दोस्तों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन ने ट्वीट कर लिखा, “मुंबई आतंकवादी हमलों की 14वीं बरसी पर, हम भारत और मुंबई शहर के लोगों के साथ एकजुटता से खड़े हैं। हम 6 अमेरिकी नागरिकों सहित क्रूरता के इस कृत्य में मारे गए पीड़ितों के परिवारों और दोस्तों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।”

ये भी पढ़ें: 26/11 TERRORIST ATTACKS: मुंबई 26/11 हमले को हुए 14 साल, जानें क्या हुआ था उस रात

भारत के विदेश मंत्री ने क्या कहा

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मुंबई आतंकी हमले को याद करते हुए कहा कि आतंकवाद से मानवता को सबसे बड़ा खतरा है। आज 26/11 को दुनिया अपने पीड़ितों को याद करने में भारत के साथ खड़ा है। जिन लोगों ने इस हमले की साजिश रची और निगरानी की उन्हें न्याय के कठघरे में लाया जाना चाहिए। हम दुनिया भर में आतंकवाद के हर पीड़ित के प्रति एहसानमंद हैं।

ये भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022: ऐतिहासिक जीत के बाद सऊदी अरब के किंग ने हर खिलाड़ी को ROLLS ROYCE देने का किया एलान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल