HomeविदेशWorld Corona: कोरोना वायरस से जुड़ा बड़ा खुलासा,वुहान के एनिमल मार्केट से...

World Corona: कोरोना वायरस से जुड़ा बड़ा खुलासा,वुहान के एनिमल मार्केट से फैला कोरोना!

पिछले 2 साल से देश और दुनिया को रोना के कहर से परेशान है लेकिन अब तक के इस बात का खुलासा नहीं हो पाया था कि यह कोरोना वायरस आखिर फ़ैला कहां से? लेकिन आखिरकार अब इस बात का खुलासा हो गया है कि पहला केस कहां मिला था डब्ल्यूएचओ की जांच में पता चला है कि चीन के वुहान के एनिमल मार्केट में एक वेंडर कोविड-19 से संक्रमित हुआ था।यह वंडर महिला थी जो थोक बाजार में काम करती थी।

इस स्टडी से इस बात का खुलासा हो गया है कि शुरुआत में कोरोना के पहले किस को लेकर जो भी बातें कहीं जा रही थी वह गलत थी। अमेरिकी अखबार द न्यूयार्क टाइम्स ने खबर छापते हुए कहा है कि कोरोना से संक्रमित महिला वेंडर चीन के मध्य में स्थित वुहान शहर हुआनान में जिंदा जानवरों के बाजार में काम करती थी। यहीं से साल 2019 के अंत में कोरोना के मामले तेजी से फैलने शुरु हुए थे।

इससे पहले एक अकाउंटेंट को कोरोना का पहला केस बताया जा रहा था। 16 दिसंबर 2019 को इस अकाउंटेंट को कोरोना के शुरुआती लक्षण देखने को मिले थे। यूनिवर्सिटी ऑफ एरिजोना में इकोलॉजी और इवोल्यूशनरी बायोलॉजी विभाग के प्रमुख माइकल वोरोबी ने कहा कि इस स्टडीज में इस बात की पुष्टि हो गई है कि अकाउंटेंट पहला केस नहीं था। बल्कि वहां के एनिमल मार्केट में काम करने वाली महिला थी।

माइकल वोरोबी ने बताया कि महिला वेंडर हुनान सीफूड होलसेल मार्केट में भी काम करती थी। साथ ही यह कोरोना से संक्रमित होने के बाद अस्पताल में भर्ती होने का पहला मामला था। इस स्टडी से यह बात पुख्ता होती है कि वुहान से ही कोरोना महामारी की शुरुआत हुई थी।

हालांकि कुछ एक्सपोर्ट अभी इस बात से पूरी तरह सहमत नहीं है वह यह मानते हैं कि कोरोना केस वहां से शुरू हुआ यह महिला पहला केस हो सकती है लेकिन सी फूड से कोरोना फैला अभी भी जांच का विषय है

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -