Home विदेश ब्रिटेन PM Rishi Sunak ने कंजर्वेटिव पार्टी के चेयरमैन नादिम जहावी पर...

ब्रिटेन PM Rishi Sunak ने कंजर्वेटिव पार्टी के चेयरमैन नादिम जहावी पर लिया बड़ा एक्शन, टैक्स फ्रॉड के मामले में किया बर्खास्त

0

PM Rishi Sunak: रविवार को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने कंजरवेटिव पार्टी के चेयरमैन नाजिम नादिम जहावी को टैक्स फ्रॉड के मामले में जांच के बाद बर्खास्त कर दिया है। बता दें कि, नादिम जहावी के ऊपर ब्रिटिश वित्त मंत्री रहने के दौरान टैक्स ना चुकाने को लेकर कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। इस दौरान उन्हें विपक्ष ने कंजरवेटिव पार्टी के चेयरमैन नादिम जहावी पर कई तीखे आरोप भी लगाए हैं।

कंजरवेटिव पार्टी के अध्यक्ष नादिम जहावी को किया बर्खास्त

चेयरमैन नादिम जहावी पर टैक्स हेराफेरी के आरोप लगने के बाद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने उन पर कार्यवाही करवाई। इस दौरान ब्रिटेन सरकार की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया कि, प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने रविवार को कंजरवेटिव पार्टी के अध्यक्ष नादिम जहावी को बर्खास्त कर दिया है। बता दें कि, जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार टैक्स का मुद्दा ज़हावी के 2000 में ओपिनियन पोलिंग फर्म YouGov के सह-संस्थापक से संबंधित है। इस पर उनका कहना है कि, उनके पिता ने इसके लांच का समर्थन करने के लिए हिस्सेदारी ली थी।

Also Read: Samajwadi Party राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा, मैनपुरी की जीत का शिवपाल सिंह यादव को मिला ईनाम

मामले को टैक्स ऑफिस के साथ सुलझा लिया

शनिवार को नादिम जहावी कहते हैं कि, उन्हें बकाया राशि का भुगतान कर दिया है और मामले को टैक्स ऑफिस के साथ सुलझा लिया है। इसी के साथ उन्होंने कहा कि, एक लापरवाही है कोई भी टैक्स चोरी नहीं है जानबूझकर कोई भी गलती नहीं की गई है। इस बयान से पहले नादिम जहावी ने कहा था कि, मामले की जांच शुरू हो चुकी है ऐसे में ज्यादा कुछ नहीं कहा जा सकता लेकिन इतना जरूर है कि मेरी तरफ से टैक्सी कुछ भी नहीं है यह सिर्फ एक लापरवाही है।

Also Read: ब्रिटेन की संसद ने ‘India-UK Outstanding Achievers Award’ अवार्ड से सांसद Raghav Chadha का किया सम्मान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version