Home विदेश Canada: निज्जर मामले में कनाडा की अब नई पैतरेबाजी और किया ये...

Canada: निज्जर मामले में कनाडा की अब नई पैतरेबाजी और किया ये दावा, जानें पूरा मामला

Canada: खालिस्तानी नेता के हत्या के मामले में कनाडा ने चली नई चाल, भारत पर लगाए गंभीर आरोप, जानें पूरा मामला

0

Canada: खालिस्तानी नेता हरदीप निज्जर के हत्या के मामले में भारत और कनाडा के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है, एक बार फिर कनाडा के प्रधानमंत्री ने भारत पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

खालिस्तानी नेता हरदीप निज्जर के हत्या के मामले में भारत और कनाडा के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है। हाल ही में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने ओटावा में कहा कि ब्रिटिश कोलंबिया में खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या मामले में भारतीय एजेंटों के शामिल होने के विश्वसनीय सबूत उन्होंने नई दिल्ली के साथ कुछ हफ्ते पहले ही साझा किए थे। ट्रूडो ने आगे कहा कि निज्जर हत्याकांड को लेकर जो विश्वसनीय आरोपों की बात उन्होंने सोमवार को भारत के खिलाफ कही थी उसके बारे में कई हफ्ते पहले ही भारत को बता दिया था।


भारत पर कनाडा ने लगाए आरोप


कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि वह भारत के साथ रचनात्मक रूप से काम करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि इस गंभीर मामले की जड़ तक पहुंचने के लिए भारत हमारा सहयोग करेगा।


जानकारी के लिए आपको बता दें कि जस्टिन ट्रूडो ने बीते सोमवार कोई भी सबूत पेश किए बिना कहा था कि जून महीने में हुई खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले में भारत सरकार के एजेंटों के शामिल होने के विश्वसनीय सबूत हैं। ट्रूडो की तरफ से लगाए गए आरोप पर भारत की तरफ से सख्त रूख अपनाया गया था, साथ ही भारत की तरफ से कनाडा के लगाए गए आरोपों को पूरी तरह से खारिज कर दिया गया था। कनाडा के प्रधानमंत्री की तरफ से दावा किया गया था कि 45 साल का हरदीप सिंह निज्जर कनाडा का नागरिक था

‘एक महीने से चल रही निज्जर की हत्या की जांच’


जानकारी के लिए बता दें कि कनाडा की सीबीसी न्यूज ने सूत्रों के हवाले से दावा किया था कि कनाडा की सरकार बीते एक महीने से खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर हत्याकांड के मामले की जांच कर रही है। इसके साथ ही आगे दावा किया गया कि इस जांच के दौरान मानव और सिग्नल आधारित दोनों तरह के सबूत इकट्ठा किए गए हैं। कनाडा की जांच रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि मामले में कुछ जानकारी फाइव आई गठबंधन में शामिल एक सदस्य ने दी थी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फाइव आई एक खुफिया जानकारी शेयर करने वाला नेटवर्क है, जिसमें अमेरिका, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन समेत कनाडा शामिल है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version