HomeविदेशDonald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के घर पर FBI...

Donald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के घर पर FBI का छापा, जानें किस मामले में हुई कार्रवाई

Donald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को मुश्किलों ने घेर लिया है। दरअसल, ट्रंप  के फ्लोरिडा वाले घर पर अमेरिका की खुफियां एजेंसी एफबीआई ने छापा मारा है। ट्रंप ने इस छापे की जानकारी खुद दी। 

ट्रम्प ने अपने पोस्ट में कहा

अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एफबीआई के कई एजेंट्स ने ट्रम्प के घर को घेर लिया है। उनके घर की तलाशी ली जा रही है। डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, “मेरा खूबसूरत घर, फ्लोरिडा के पाम बीच में मार-ए-लागो, वर्तमान में एफबीआई एजेंटों के एक बड़े समूह द्वारा घेराबंदी, छापेमारी और कब्जा कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें: Taiwan Tension: चीन ने जापान को दी चेतावनी! पड़ोसी देशों को नुकसान पहुंचाकर इस भू-राजनीतिक दलदल में न फंसे

ट्रंप फिलहाल न्यूजर्सी में

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रम्प ने जब पिछले साल व्हाइट हाउस छोड़ा था, तब वो कुछ डॉक्यूमेंट्स अपने साथ ले गए थे। हालांकि, अभी तक इस आरोप की एफबीआई  की तरफ से कोई पुष्टि नहीं की गई है।

कहा जा  रहा है कि यह रेड बिना किसी नोटिस के की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस वक्त एफबीआई एजेंट्स ने मार-ए-लीगो पर छापा मारा, उस वक्त खुद ट्रम्प वहां नहीं थे। ट्रंप फिलहाल न्यूजर्सी में हैं।

इन मामलों की हो रही जांच

आपको बताते दें कि अमेरिका का न्याय विभाग ट्रंप के समर्थकों की भीड़ द्वारा यूएस कैपिटल पर 6 जनवरी के हमले की जांच कर रहा है। बताते चलें कि ट्रंप अपनी 2020 की चुनावी हार के बाद कम से कम 15 बॉक्स सरकारी दस्तावेजों को अपने साथ फ्लोरिडा ले गए थे,जो कि जांच का विषय है।

वहीं, अमेरिका के जार्जियां राज्य में 2020 के चुनावी परिणामों को पलटने की कोशिशि की भी जांच की जा रही है। तो वहीं, न्यूयॉर्क में ट्रंप के बिजनेस की जांच जारी है। मालूम हो कि ट्रंप ने आगामी राष्ट्रपति चुनाव 2024 को लेकर अपनी उम्मीदवारी पर कोई भी आधिकारिक बयान नहीं दिया है। हालांकि, ट्रंप ने चुनाव लड़ने के संकेत दिए है।

ये भी पढ़ें: Google: गूगल सर्च इंजन हुआ डाउन, दुनिया भर में परेशान हुए लोग

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -