HomeविदेशDonald Trump: पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के घर पर एफबीआई की रेड,...

Donald Trump: पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के घर पर एफबीआई की रेड, किया कब्जा

Donald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कल सोमवार को अपने बयान में कहा कि फ्लोरिडा में उनके मार-ए-लागो आवास पर एफबीआई एजेंटों द्वारा छापेमारी की गई है। एफबीआई ने उनके शेफ को भी तोड़ा हैं। हालांकि एफबीआई की ओर से इस बात का कोई बयान सामने नहीं आया। डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ कार्यवाही यह पता लगाने के लिए की गई है कि क्या डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति रहते हुए कुछ गोपनीय दस्तावेज अपने फ्लोरिडा स्थित घर में लाए हैं या नहीं।

छापेमारी के बाद कब्जा किया

पूर्व राष्ट्रपति ने ट्रुथ सोशल नेटवर्क पर अपने बयान में कहा कि यह हमारे राष्ट्रीय के लिए काला समय हैं। क्योंकि मेरा खूबसूरत घर, फ्लोरिडा के पाम बीच में मार-ए-लागो पर वर्तमान में एफबीआई एजेंटों के एक बड़े समूह द्वारा घेराबंदी कर छापेमारी और कब्जा किया गया है। अमेरिका के जस्टिस डिपार्टमेंट ट्रंप द्वारा क्लासिफाइड डॉक्यूमेंट को हटाने की जांच कर रहा है। इससे पहले ट्रंप ने इस बात की पुष्टि की थी कि वह नेशनल आर्काइव के कुछ रिकॉर्ड्स को वापस देने के लिए तैयार है।

Also Read: Bangladesh News: बांगलादेश में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई हिंसक झड़प, तेल की बढ़ती कीमत हिंसा की वजह

सरकारी दस्तावेजों की जांच

बता दे कि डोनाल्ड ट्रंप ने अभी तक आधिकारिक तौर पर 2024 के राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की हैं। हालांकि उन्होंने पिछले कुछ महीनों में मजबूत संकेत दिए वर्तमान समय के राष्ट्रपति की अप्रूवल रेटिंग 40% से कम है। इसमें गौर करने वाली बात यह है कि डोनाल्ड ट्रंप पर कई केस चल रहे हैं इनमें से अधिकतर केस उनके राष्ट्रपति कार्यकाल के हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि ट्रंप अपनी 2020 की चुनावी हार के बाद अपने साथ कम से कम 15 बॉक्स सरकारी दस्तावेजों को फ्लोरिडा ले गए थे जो कि जांच का एक और विषय है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -