बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमहेल्थCOVID-19 के नए वैरिएंट XBB.1.16 को लेकर WHO ने दी ये सलाह,...

COVID-19 के नए वैरिएंट XBB.1.16 को लेकर WHO ने दी ये सलाह, जानिए देश में इससे जुड़ी बड़ी अपडेट

Date:

Related stories

कोरोना वैक्सीन को लेकर Elon Musk का बड़ा दावा, बोले-‘कोविड शॉट ने मुझे करीब-करीब अस्पताल पहुंचा दिया था’

Elon Musk: इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क अपने बयानों को लेकर एक बार फिर चर्चाओं मे हैं। मस्क ने कोविड वैक्सीन को लेकर अपने आधिकारिक 'X' हैंडल से एक पोस्ट किया जिसको लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

CoWin Data Breach: कोविड वैक्सीन ऐप के जरिए डेटा लीक का दावा, सरकार ने विपक्ष के आरोपों को नाकारा, बताया बेबुनियाद

CoWin Data Breach: कोविड वैक्सीन के डेटा को लेकर बड़ी चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आई है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि करोड़ों भारतीयों का डेटा लीक हुआ है।

Diabetes के मरीज इस तरह से करें चाय और कॉफी का सेवन, नहीं बढ़ेगा शुगर लेवल!

Diabetes के पेशेंट को डॉक्टरों की तरफ से चाय और कॉफी पीने के लिए मनाई होती है लेकिन डायबिटीज के पेशेंट खास तरीके से चाय या कॉफी बनाकर इसका सेवन कर सकते हैं। इससे कोई नुकसान नहीं होगा आइए जानते हैं क्या है खास तरीका।

COVID-19: भारत में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में डॉक्टरों ने लोगों को सावधान रहने के लिए कहा है। वहीं गुरुवार को कोरोना को लेकर जारी अपडेट में भी काफी उछाल देखने को मिला है। अगर पिछले 24 घंटे के इन आंकड़ों को गौर करें तो 3016 नए मामले आए हैं। डॉक्टरों ने बताया है कि कोरोना के बढ़ने के पीछे इसका नया वैरिएंट XBB.1.16 है। वहीं विश्व स्वास्थ्य संगठन की तरफ से भी इसको लेकर लोगों को सावधानी बरतने के लिए कहा गया है।

XBB.1.16 को लेकर जारी हुई एडवाइजरी

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने अभी भी लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक रहने की सलाह दी है। इसके द्वारा बताया गया है कि भारत में इसके नए वैरिएंट XBB.1.16 के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। वहीं कोरोना के Omicron के भी मामले देश में बढे हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन के द्वारा जारी किए गए इस अपडेट में 600 से भी ज्यादा मामले Omicron के आए हैं।

Also Read: Health Tips: क्या आप भी नमक का इस तरह कर रहे हैं इस्तेमाल तो हो जाएं सावधान, हो सकती है ये गंभीर बीमारियां!

क्या खतरनाक है कोरोना का ये नया वैरिएंट ?

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बताया है कि XBB.1.16 वैरिएंट कोरोना की तरह की खतरनाक है। वहीं अगर पूरे विश्व की बात करें तो इसके 800 नए ,मामले सामने आये हैं। डॉक्टरों की मानें तो अभी तक इससे मौत के आकड़े बहुत ही कम आए हैं। अगर इस वैरिएंट से बचना है तो सतर्कता बहुत ही जरुरी है।

WHO ने कही ये बात

WHO ने कोरोना को लेकर कहा है कि ये दुनिया का सबसे खतरनाक महामारी बना हुआ है। अगर देखा जाए तो इसके करोड़ों लोगों को मौत के घाट उतार दिया है। भले ही लोगों ने इसके उपचार की खोज कर ली है लेकिन यह नए – नए वैरिएंट के रूप में और भी खतरनाक होता जा रहा है। ऐसे में लोगों को अपने चारों तरफ सफाई रखने की जरुरत है। वहीं देश में अब भी 13,509 कोरोना के सक्रिय मामले हैं।

Also Read: पापा की परियों का जान बना बना क्यो क्यूट TVS Zest 110 Scooter! खासियत देख खरीदने का करेगा मन

डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल जानकारी के रूप में लें। DNP News Network/Website/Writer इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories