- विज्ञापन -

Latest Posts

Hijab Row: हिजाब के खिलाफ धधक रही आग में झुलस रहा ईरान, विरोध प्रदर्शन में अभी तक 300 से अधिक लोगों की मौत

Hijab Row: 16 सितंबर से ईरान में हिजाब को लेकर प्रदर्शन जारी है बता दें कि 16 सितंबर को ईरान में महासा अमिनी की पुलिस हिरासत में मौत के बाद हिजाब के खिलाफ विरोध प्रदर्शन चल रहा है। हिजाब के खिलाफ ‌ईरान की सड़कों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। बता दें कि, 3 महीने से भी ज्यादा का वक्त हो चुका है लेकिन ईरान की सड़कों पर सरकार और लोगों के बीच खूनी संघर्ष अभी भी जारी है।

300 से अधिक लोगों की मृत्यु

बता दें कि, इसी बीच रिवॉल्यूशनरी गाइड्स के एक जनरल ने बताया कि, अब तक विरोध प्रदर्शनों में 300 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं। इसमें बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि, महासा अमिनी की मौत से देश में हर कोई प्रभावित हुआ है मेरे पास नवीनतम आंकड़े नहीं है लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि इस घटना के बाद से देश में शायद 300 से अधिक लोग मारे गए हैं जिसमें बच्चे भी शामिल हैं।

Also Read: Rajasthan News: मंत्रिमंडल ने ओबीसी वर्ग को लेकर लिया एक बड़ा फैसला, सिविल सेवा नियम में संशोधन को दी मंजूरी

मीडिया कवरेज को भी प्रतिबंधित कर रखा

ईरान के जनरल का अनुमान मानवाधिकार कार्यकर्ताओं द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट की तुलना में काफी कम है। एक्टिविस्ट ग्रुप का कहना है कि अशांति शुरू होने के बाद से अब तक 451 प्रदर्शनकारी और 7 सुरक्षाकर्मी मारे गए हैं इसके साथ 18000 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया है। बता दें कि, ईरान में चल रहे विरोध प्रदर्शन के कारण मीडिया कवरेज को भी प्रतिबंधित कर रखा है।

अयातुल्ला अली की भतीजी ने की बगावत

ईरान में चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली की भतीजी भी सरकार के खिलाफ हो गई है ।आयतुल्लाह अली की भतीजी मोरादखानी का भी एक वीडियो सामने आया है। बता दें कि यह वीडियो उनके भाई ने उनकी गिरफ्तारी के 2 दिन बाद जारी किया है। जारी की गई वीडियो में उन्होंने ईरान की सरकार को बच्चों का हत्यारा कहा साथ ही उन्होंने दुनिया से अपील की कि ईरान पर वैश्विक रूप से प्रतिबंध लगाए जाने चाहिए।

Also Read: The Kashmir Files: प्रोपेगेंडा वाले बयान पर इजराइली राजदूत ने मांगी भारत से माफी, कहा- ‘हम शर्मिंदा हैं’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल