Homeविदेशअफगानिस्तान में हिंदुओ ने कुछ इस कदर मनाया नवरात्रि, जपे "हरे राम,...

अफगानिस्तान में हिंदुओ ने कुछ इस कदर मनाया नवरात्रि, जपे “हरे राम, हरे कृष्ण” के बोल

अफगानिस्तान जहां अब तालिबान का कब्ज़ा हैं, उसका पूरे देश में खौफ हैं। लेकिन पिछले कुछ वक्त में अफगानिस्तान में थोड़ी शांति दिखाई दे रही हैं, इस बात का पता इस चीज से लगता हैं कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में अल्पसंख्यक समुदाय के हिंदू और सिखों ने नवरात्रि के अवसर पर मंदिर के अंदर कीर्तन और जगराता किया।

Navratri in Afghanistan seen in Viral VIDEO | palpalnewshub

बीते दिन काबुल में स्थित असमाई मंदिर में हिंदू समुदाय ने जगराते का आयोजन किया था, वहां मंदिर से कुछ विडियोज सोशल मीडिया पर डाले गए थे जिन्हें अब तक काफी लोग देख चुके हैं। सोचना के अनुसार काबुल में स्थित असमाई मंदिर की कमेटी के प्रमुख अध्यक्ष राम शरण सिंह ने बताया कि उन्होंने कीर्तन और जागरण के अलावा भंडारे का भी आयोजन किया था।

इस भंडारे में जरूरतमंद लोगों को भर पेट खाना खिलाया गया था, इस कार्यक्रम में करीबन 150 लोगों ने हिस्सा लिया था, जिसमे हिंदू और सिख समुदाय के लोग शामिल हुए थे। इन हिंदू और सिख धर्म के लोगों ने भारत सरकार से गुहार लगाते हुए कहा कि वह उन्हें अफगानिस्तान से निकाल ले।

यह भी पढ़े- आज आईपीएल 2021 के दूसरे क्वालिफायर में KKR और DC आमने-सामने,

लोगों ने बताया कि इस वक्त अफगानिस्तान की आर्थिक हालत बिल्कुल खस्ता हैं जिसकी वजह से उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं। जिस मंदिर में यह लोग कीर्तन और जागरण किया वह काबुल में ही स्थित “करते परवान” गुरुद्वारे से कुछ 4-5 किलोमीटर की दूरी पर स्थित हैं। करते परवान वहीं गुरुद्वारा हैं जहां पिछले हफ्ते तालिबान के आतंकियों ने तोड़- फोड़ मचा रखी थी, अफगानिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय के लोग डर में जिंदगी जी रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -spot_img