Homeविदेशइस जगह 90 % कोरोना मरीज omicron वैरिएंट से संक्रमित

इस जगह 90 % कोरोना मरीज omicron वैरिएंट से संक्रमित

दो साल पहले दुनिया में कोरोना वायरस आने के कारण मानो जैसे दुनिया थम ही गई थी। कोरोना वायरस की वजह से हुई दहशत से अभी पूरी दुनिया उभर ही रही थी की, साउथ अफ्रीका में पाए गए कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) ने खौफ का नया दौर शुरू कर दिया है। omicron variant के मरीज दुनिया के कई हिस्सों में मिले है। जिसकी वजह से लोगो के अंदर खौफ का माहौल बन गया है।

90 % कोरोना मरीज omicorn वेरियंट से संक्रमित

लेकिन आपको बता दे कि दक्षिण अफ्रीका का एक ऐसा प्रांत है जिसमें 90 % कोरोना मरीज omicron variant से संक्रमित हैं। वह हर जगह दहशत का माहोल बना हुआ है। ये प्रांत है Gauteng जहा अधिकांश कोरोना मरीज इसी वैरिएंट के पाए जा रहे हैं। चारों तरफ लॉकडाउन जैसे हालात हैं, यूनिवर्सिटी-कॉलेज बंद किए जा चुके हैं, एग्जाम टल चुके हैं। हर किसी की टेस्टिंग कराई जा रही है। दक्षिण अफ्रीका में इस हालात को देखते हुए दुनिया के अधिकांश देश वहां से आने वाले यात्रियों के लिए कड़े नियम लागू कर चुके हैं या वहां से आने वाली उड़ानों पर रोक लगा चुके हैं।

यह भी पढ़े :- तीसरी लहर की दस्तक : महाराष्ट्र के भिवंडी के वृद्धाश्रम में 67 लोग हुए कोरोना पॉजिटिव

पाबंदिया तुरंत समाप्त करे

पिछले हफ्ते दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस का नया वैरियंट पाया गया था, जिसके चलते कई देशो ने दक्षिण अफ्रीका पर कई तरह की पाबंदिया लगा दी है। ऐसे में देश के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा ने इन 20 से अधिक देशों से कहा कि अर्थव्यवस्थाओं को और नुकसान से बचाने के लिए ये प्रतिबंध  तुरंत समाप्त करें।

Gauteng के बारे में

हम बताते है आपको की Gauteng प्रांत कहा पर है, दरअसल Gauteng दक्षिण अफ्रीका की 9 प्रांतो में से एक है। Gauteng की आबादी भी कुछ सवा करोड़ के आसपास होगी। Gauteng को लैंड ऑफ़ गोल्ड भी कहा जाता है। यहाँ लोग गोल्ड माइंस और बिजनेस के लिए आना पसंद करते है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -