HomeViral खबरक्वॉरेंटाइन सेंटर से भागे संक्रमित कपल, एम्स्टर्डम के शिफोल हवाई अड्डे से...

क्वॉरेंटाइन सेंटर से भागे संक्रमित कपल, एम्स्टर्डम के शिफोल हवाई अड्डे से किया गया गिरफ्तार

विश्व में एक बार फिर कोरोना का कहर बढ़ रहा है। इस बार यह मुसीबत एक नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के रूप में सामने आई है। जिसके बाद लोगों को कोविड-19 के नियमों को अपने दैनिक जीवन में फॉलो करने के लिए सख्त हिदायत दी जा रही है। परंतु इस बीच में कुछ लापरवाह लोग अब भी हैं जोकि नियमों को मानना तो दूर बल्कि उनके उल्लंघन करने में भी कोई कमी नहीं छोड़ रहे।

ऐसा ही एक कपल को एम्स्टर्डम के शिफोल हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया गया है। दरअसल यह दंपत्ति कोरोना से पॉजिटिव था, परंतु बावजूद इसके यह क्वॉरेंटाइन सेंटर से भाग निकला। इसके बाद इस दंपत्ति को खोजने में पुलिस अपनी पूरी मशक्कत से जुट गई, परंतु बहुत जांच-पड़ताल और मशक्कत के बाद आखिरकार इस कपल को गिरफ्तार कर लिया गया। जानकारी के लिए वता दे कि यह दोनों स्पेन के लिए रवाना होने वाले थे। लेकिन पुलिस के द्वारा इन्हें एम्स्टर्डम के शिफोल हवाई अड्डे पर ही गिरफ्तार कर लिया गया।

संक्रमित दंपत्ति चकमा देकर भागे थे क्वॉरेंटाइन सेंटर से

गौरतलब है कि हाल फिलहाल पूरे विश्व में ओमिक्रॉन का नया वेरिएंट मुसीबत बन के मंडरा रहा है। इस बीच संक्रमित कपल का क्वॉरेंटाइन सेंटर से अचानक भाग निकलना प्रशासन के लिए मुसीबत बन गया था। हालांकि स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के हवाले से इस बात की पुष्टि की गई है कि इस संक्रमित कपल को देश की स्वास्थ्य सेवा को सौंप दिया गया है। बता दें कि यह कपल उन्हीं 61 यात्रियों में से एक है जिनमें से 13 लोग करोना से संक्रमित पाए गए थे।

हाल फिलहाल नीदरलैंड में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते नजर आ रहे हैं। हाल-फिलहाल जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक नीदरलैंड में लगभग 20,000 कोरोना मरीजों की मौत की पुष्टि हुई है। इस बीच कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ने चिंताए और भी ज्यादा बढ़ा दी है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक यह बताया गया है कि यह ओमिक्रॉन वेरिएंट डेल्टा वेरिएंट के मुकाबले 6 गुना तेजी से फैलता है। इसको लेकर नई एडवाइजरी भी जारी कर दी गई है। 

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -