HomeविदेशIran: हेड स्कार्फ पहनने पर पत्रकार को दिया जोर, राष्ट्रपति इब्राहिम के...

Iran: हेड स्कार्फ पहनने पर पत्रकार को दिया जोर, राष्ट्रपति इब्राहिम के साथ इंटरव्यू को किया रद्द

Iran: 22 वर्षीय महसा अमीनी की मौत के बाद से ईरान लगभग एक सप्ताह के विरोध प्रदर्शन में बह गया है। पत्रकार क्रिस्टियन अमनपौर ने कल गुरुवार को कहा कि ईरानी राष्ट्रपति अब्राहिम के साथ एक इंटरव्यू को रद्द कर दिया था क्योंकि उन्होंने जोर देकर कहा था कि वह एक इसका हेडस्कार्फ पहनती है जो मौलवी द्वारा संचालित राज्य में प्रमुख विरोधों का केंद्र है। सीएनएन की मुख्य अंतरराष्ट्रीय जर्नलिस्ट के मुताबिक वह संयुक्त राष्ट्र महासभा के इतर बुधवार को इंटरव्यू के लिए तैयार थी, जब एक सहयोगी ने जोर देकर कहा कि वह अपने बालों को ढ़क ले।

ट्विटर पर लिखा पोस्ट

ब्रिटेन में ईरानी पिता के घर पैदा हुए अमरपौर ने ट्विटर पर लिखा ‘मैंने इसके लिए विनम्रता से मना कर दिया, क्योंकि हम न्यूयॉर्क में है जहां स्काफ को लेकर कोई कानून या परंपरा नहीं बनाई गई।’ जब मैंने ईरान के बाहर उनका इंटरव्यू लिया तब उन्होंने कहा कि किसी भी पूर्व ईरानी राष्ट्रपति को इसकी आवश्यकता नहीं है। मैं इस अभूतपूर्व और अप्रत्याशित स्थिति में सहमत नहीं हो सकता।

Also Read: PM Modi Japan Visit: जापान के पूर्व प्रधानमंत्री आबे के राजकीय अंतिम संस्कार कार्यक्रम में हिस्सा लेने जायेंगे मोदी, जानें मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

31 ईरानी मारे गए

पत्रकार ने अपनी एक पोस्ट शेयर कर लिखा- बिना हेडस्कार्फ के एक खाली कुर्सी के सामने बैठी जहां रायसी होती। एक कट्टरपंथी मौलवी रायसी के सहयोगी ने अमनपौर को बताया कि वह ईरान की स्थिति के कारण हेडस्कार्फ पर जोर दे रहा था। वही एक गैर सरकारी समूह का कहना है कि विरोध प्रदर्शनों पर कार्यवाही में कम से कम 31 ईरानी नागरिक मारे गए हैं। जिसमें महिलाओं को स्कार्फ जलाते हुए देखा गया।

Also Read: Amit Shah: बिहार के दो दिवसीय दौरे पर आए अमित शाह, विधायकों और प्रमुख नेताओं के साथ बैठक का आयोजन

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -