Home ख़ास खबरें Israel-Hamas War: उफ्फ ये त्रासदी! IDF ने दुश्मन समझ अपने ही नागरिकों...

Israel-Hamas War: उफ्फ ये त्रासदी! IDF ने दुश्मन समझ अपने ही नागरिकों पर बरसाईं गोलियां, कई बंधकों की मौत

Israel-Hamas War: इजरायल के शेजैया इलाके में युद्ध के दौरान IDF ने इजरायली नागरिकों पर ही गोलियां बरसा दीं जिससे तीन बंधकों की मौत हो गई।

0
Israel-Hamas War
फाइल फोटो- प्रतीकात्मक

Israel-Hamas War: इजरायल और हमास के बीच चल रही जंग की दास्ता विभत्स रुप ले चुकी है। इजरायल का कहना है कि वो युद्ध को तब तक जारी रखेंगे जब तक हमास का खात्मा नहीं हो जाता। इसी बीच जंग की चपेट में आने से आम नागरिकों की मौत भी हो रही है। ताजा जानकारी के अनुसार इजरायल के शेजैया इलाके में लड़ाई के दौरान इजरायली सेना (IDF) ने अपने ही नागरिकों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं। इससे तीन इजरायली नागरिकों के मौत की खबर सामने आई है। इजरायली सेना की ओर से इस संबंध में अफसोस भी जताया गया है और साथ ही इस घटनाक्रम से सीख लेने की बात कही गई है।

अपने ही नागरिकों पर IDF ने बरसाईं गोलियां

इजरायल के शेजैया इलाके में हमास से चल रही लड़ाई के दौरान इजरायली सेना के सामने कुछ बंधक आ गए। सेना ने इन बंधकों को प्रथम दृश्य में खतरे को रुप में देखा और उन पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी। दरअसल ये तीनों बंधक इजरायल के ही नागरिक थे जिन्हें हमास द्वारा 7 अक्टूबर को किबुत्ज़ निर अम इलाके से अपहरण कर लिया गया था। इन तीनों बंधकों की पहचान योतम हैम, एलोन शमरिज और समेर अल-तलाल्का के रूप में की गई है। हालाकि आईडीएफ ने इस प्रकरण में अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से जानकारी दी है और साथ ही इस दुखद घटना पर अफसोस भी जताया है। सेना की ओर से कहा गया है कि इस पूरे घटनाक्रम से तत्काल सबक सीखा गया है जिसके बारे में सभी आईडीएफ सैनिकों को बता दिया गया है।

7 अक्टूबर को हुआ था हमला

7 अक्टूबर की सुबह इजरायल को लोगों के लिए बेहद खौफनाक थी। दरअसल इसी दिन हमास संगठन द्वारा इजरायल के दक्षिणी इलाके में रॉकेट बम दागे गए थे। इसके बाद से हमास की ओर से इजरायली नागरिकों को बंधक भी बनाया गया था। दावा किया गया कि 7 अक्टूबर को हमास द्वारा किए गए हमले के दौरान हजार से ज्यादा नागरिकों की मौत हुई थी। इसके बाद युद्ध के इस भीषण त्रासदी ने विभत्स रुप धारण किया और देखते ही देखते दो महीनों से ज्यादा के समय होने के बाबजूद लड़ाई जारी है। इजरायल का कहना है कि आईडीएफ तब तक युद्ध से पीछे नहीं हटेगी जब तक हमास को खत्म नहीं कर दिया जाता। बता दें कि इस युद्ध की चपेट में आने से अब तक 18000 से ज्यादा फिलिस्तीनी मारे गए हैं जिनमें ज्यादातर आम महिलाएं व बच्चे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version