Homeविदेशजानिए आखिर क्यों अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन अपनी सभी शक्तियां उप राष्ट्रपति...

जानिए आखिर क्यों अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन अपनी सभी शक्तियां उप राष्ट्रपति कमला हैरिस को कर रहे हैं ट्रांसफर

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन अपनी सभी शक्तियां उप राष्ट्रपति कमला हैरिस को ट्रांसफर कर रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपनी सभी शक्तियां शुक्रवार को कमला हैरिस को सौंप दी हैं, यह इसलिए किया गया है क्योंकि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन हर वर्ष कॉलोनोस्कोपी करवाते हैं। इसके लिए वह अनिस्थिसिया लेते है, वह आज अपने जन्मदिन पर कॉलोनोस्कोपी करवाएंगे इसलिए उन्होंने अपनी शक्तियां कमला हैरिस को सौंपी हैं।

आपको बता दे अमेरिकी संविधान के मुताबिक देश का राष्ट्रपति कुछ समय के लिए अपनी शक्तियां किसी और को सौंप सकता है और उस व्यक्ति को अपना कार्यवाहक राष्ट्रपति नियुक्त कर सकता है। फिलहाल यह शक्तियां उप राष्ट्रपति कमला हैरिस को दी गई हैं। यह खबर इसलिए भी काफी अहम है क्योंकि पिछले कुछ वक्त से जो बाइडेन और कमला हैरिस के बीच तनाव की खबरे आ रही थी।

Kamala Harris: Joe Biden and Kamala Harris receive briefing from national  security experts - The Economic Times

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन वॉशिंगटन के हस्पताल में अपनी नियमित जांच के लिए पहुंचे, आपको बता दे इससे पहले 2019 में जो बाइडेन ने अपना फुल बॉडी चेकअप करवाया था। इस चेकअप में वह पूरी तरह से स्वस्थ पाए गए थे और इसी के साथ उन्हें राष्ट्रपति का भार संभालने के लिए उपयुक्त पाया गया था।

यह भी पढ़े- फ्लिपकार्ट पर मोबाइल्स बोनांजा सेल में एप्पल से लेकर वीवो तक हर एक मोबाइल पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट

अमेरिकी राष्ट्रपति अपनी शक्तियां उप राष्ट्रपति को हस्तांतरित करेंगे, जिसके बाद जब तक वह फिर से अपनी शक्तियां वापस नहीं लेते तब तक कमला हैरिस के हाथों में अमेरिका की सैन्य शक्तियां और सभी जरूरी काम की जिम्मेदारी रहेगी। कमला हैरिस वेस्ट विंग से अपना कार्य करेंगी, जब जो बाइडेन स्वस्थ होगे उसके बाद कमला हैरिस ओहियो की यात्रा पर जाएंगी।

Donald Trump | Latest & Breaking News on Donald Trump | Photos, Videos,  Breaking Stories and Articles on Donald Trump

व्हाइट हाउस से सूचना दी गई है कि जो बाइडेन की चिकित्सा रिपोर्ट जारी की जाएगी, आपको अगर याद हो पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले वर्ष राष्ट्रपति चुनाव से पहले अपनी कोरोना रिपोर्ट छिपाई थी जिसके लिए उनकी देशभर में काफी आलोचना की गई थी, फिर से ऐसा कुछ ना हो इसलिए जो बाइडेन की मेडिकल रिपोर्ट जारी की जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -