HomeविदेशMyanmar: सरकारी हेलीकॉप्टर ने गांव और स्कूल पर किया हमला, 7 बच्चों...

Myanmar: सरकारी हेलीकॉप्टर ने गांव और स्कूल पर किया हमला, 7 बच्चों समेत 13 लोगों की मौत

Myanmar: म्यांमा में सरकारी हेलीकॉप्टरों ने एक स्कूल और एक गांव पर हमला किया है। इस हमले में 7 बच्चों समेत 13 लोगों की मौत हो गई है। यह हमला देश के दूसरे सबसे बड़े शहर मंडाले से लगभग 110 किलोमीटर दूर तबायिन के लेट योट कोन गांव में बीते शुक्रवार को हुआ था। स्कूल के एक प्रशासक का कहना है कि गांव के उत्तर में मंडरा रहे चार में से दो एमआई-35 हेलीकॉप्टर ने मशीनगनों और भारी हथियारों से स्कूल पर हमला करना शुरू कर दिया। हमला होने की वजह से स्कूल में हड़कंप की स्थिति मच गई। इसके बाद छात्रों को भूतल पर स्थित कक्षाओं में सुरक्षित स्थानों पर ले जाने की कोशिश की।

एक लड़के की गोली मारकर

स्कूल प्रशासन के का कहना है कि स्कूल में 6 छात्रों की मौत हो गई और पास के एक गांव में 13 वर्षीय एक लड़के को गोली मारकर हत्या कर दी गई। पिछले शुक्रवार को टाउनशिप में हवाई हमले में मारे गए बच्चों की संख्या पिछले साल फरवरी में सेना द्वारा संस्था पर कब्जा करने के बाद से अधिक दिखाई दी है। सेना के अधिग्रहण ने देश भर में बड़े पैमाने पर अहिंसक विरोध शुरू किया। यूनिसेफ की एक रिपोर्ट के अनुसार सागाइंग में लड़ाई विशेष रूप से भयंकर रही है। जहां सेना ने कई आक्रमक अभियान शुरू किए हैं और कुछ मामलों में गांवों को जला दिया गया है। जिसमें आधे मिलियन से अधिक लोग विस्थापित हुए हैं।

Also Read: Queen Elizabeth II Funeral: महारानी को दी गयी अंतिम विदाई, उमड़े विदाई में सभी देश के नेता

भारी हथियारों से किया हमला

स्कूल प्रशासन मार-मार ने कहा कि वह छात्रों को ग्राउंड फ्लोर की कक्षाओं में स्थानों पर ले जाने की कोशिश कर रही थी। जब गांव के उत्तर में मंडरा रहे चार में से दो mi-35 हेलीकॉप्टर ने स्कूल के मशीनगनों और भारी हथियारों से हमला करना शुरू कर दिया था। उन्होंने कहा कि उन्हें किसी ऐसे हमले की उम्मीद नहीं थी क्योंकि विमान बिना किसी घटना के गांव के ऊपर से गुजर रहा था।

Also Read: Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर अशोक गहलोत और शशि थरूर में हो सकता है मुकाबला

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -