Homeविदेशन्यूयार्क- 4 लड़कियों के बलात्कारी ने कबूला अपना जुर्म, जज ने जेल...

न्यूयार्क- 4 लड़कियों के बलात्कारी ने कबूला अपना जुर्म, जज ने जेल की सजा की माफ

न्यूयॉर्क सिटी में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां 4 किशोरियों से बलात्कार करने वाले अपराधी को जज ने जेल की सजा नहीं सुनाई। आरोपी क्रिस्टोफर बेल्टर ने 2017 और 2018 के बीच बलात्कार के आरोप को ना सिर्फ स्वीकारा है बल्कि अपने द्वारा किए गए अपराध पर अफसोस भी जाहिर किया है, परंतु इसके बाद जज ने बेल्टर को जेल नहीं भेजा। बता दे कि क्रिस्टोफर बेल्टर ने 2017-18 के बीच लिविंगस्टन में अपने ही परिवार की चार लड़कियों के साथ रेप और यौन उत्पीड़न जैसे अपराध को अंजाम दिया था। परंतु इस अपराध को करने के बाद क्रिस्टोफर को 8 साल तक Probation में रहने की सजा मिली।

इस मामले की सुनवाई जब नियाग्रा काउंटी कोर्ट के जज मैथ्यू मर्फी ने आरोपी क्रिस्टोफर को 8 साल के Probation की सजा सुनाई। कोर्ट में उस वक्त बलात्कार पीड़िताएं भी मौजूद थी। इस दौरान मर्फी ने कहा कि “मैं तड़प रहा था। मुझे कहते हुए शर्म नहीं आ रही कि मैंने वास्तव में प्रार्थना की थी कि इस मामले में उपयुक्त सजा क्या है? क्योंकि बहुत दर्द था बड़ा नुकसान हुआ। इस मामले में कई अपराध किए गए।”

जज के फैसले से पीड़िता के वकील ने जताई आपत्ति

कोर्ट में सुनवाई के वक्त बेल्टर ने भी अपने पक्ष की बात रखी।उसने कहा कि उसे अपने किए गए कामों के कारण गहरी शर्म और खेद का एहसास है। हालांकि पीड़िता के वकील ने जज द्वारा सुनाई गई सजा मैं असंतुष्टि जाहिर की है। वकील का कहना है कि अपराधी को शून्य परिणाम का सामना करना पड़ रहा है। सिर्फ यही नहीं जज के फैसले के खिलाफ बोलते हुए वकील ने कहा कि “बेल्टर को एक विशेष अधिकार प्राप्त है। उसके पास पैसा है। वह व्हाइट है। उसे एक व्यस्क के रूप में उचित रूप से सजा सुनाई जा रही है। पर्यवेक्षक के लिए जेल भेजने के अपराधों से दूर जाना अन्याय पूर्ण है।”

आखिर क्या है Probation ?

आपको बता दें कि Probation एक ऐसी सजा है जिसके अंदर अपराधी को एक निश्चित कानून का पालन करना पड़ता है। अपराधी हर वक्त Probation अधिकारी की निगरानी में रहता है, परंतु इस दौरान उसे जेल नहीं भेजा जाता।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं.

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -