North Korea: उत्तर कोरिया ने नैंसी पेलोसी पर लगाया आरोप, यात्रा को बताया खराब

Date:

North Korea: ताइवान को लेकर चीन और अमेरिका के बीच तनातनी जारी हैं। अमेरिका के निचले सदन की स्पीकर नैंसी ने हाल ही में ताइवान का दौरा किया था। इस दौरे पर चीन ने एतराज जताया और अमेरिका पर सैन्य कार्यवाही करने की धमकी दी। अब इस विवाद में उत्तर कोरिया का भी बयान सामने आया है। उत्तर कोरिया ने नैंसी को लेकर तीखी प्रक्रिया देते हुए कहा कि नैंसी ताइवान का दौरा करके क्षेत्रीय शांति और स्थिरता को नष्ट करने के लिए चीन की आलोचना के घेरे में आ गई है।

ठोस कदम उठाए जाने की बात

उत्तर कोरिया के प्रवक्ता की ओर से कहा गया कि नैंसी पेलोसी ने अपनी यात्रा के दौरान दक्षिण कोरियाई अधिकारियों के साथ, उत्तर कोरिया से खतरे के निपटने के लिए मजबूत और ठोस कदम उठाए जाने को लेकर बात कही है। उत्तर कोरिया के विदेश मंत्रालय के अधिकारी का कहना है कि इन सब के पीछे अमेरिका की विनाशकारी रणनीति हैं। नैंसी ने दक्षिण कोरिया को अपनी यात्रा के दौरान उत्तर कोरिया के साथ टकराव का माहौल पैदा कर दिया है।

Also Read: India ki Udaan: आजादी के अमृत महोत्सव पर गूगल ने लॉन्च की ‘भारत की उड़ान’

यूक्रेन यात्रा को भी बताया खराब

अब विनाशकारी रणनीति को लेकर कहा जा रहा है कि कोरियाई प्रायद्वीप और इस क्षेत्र में मौजूदा सत्ताधारी दक्षिण कोरियाई रूढ़िवादी ताकतों को उत्तर में पड़ोसी देश वासियों के साथ टकराव में धकेल कर तनावपूर्ण स्थिति बनाने की कोशिश कर रहा है। इसके अलावा उत्तर कोरिया ने नैंसी को अंतर्राष्ट्रीय शांति और स्थिरता की सबसे खराब विध्वंस बताते हुए अप्रैल में यूक्रेन यात्रा की कड़ी आलोचना की है।

Also Read: Israel: गाजा पर हवाई हमले में 10 लोगों की मौत, स्कूल बंद कर गतिविधियों पर लगाई रोक

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related