- विज्ञापन -
HomeविदेशPakistan: आसिफ मुनीर के सेना प्रमुख बनने के बाद टॉप जनरल ने...

Pakistan: आसिफ मुनीर के सेना प्रमुख बनने के बाद टॉप जनरल ने की रिटायरमेंट की मांग, पाक आर्मी में मची हलचल

- Advertisement -spot_img

Pakistan: पाकिस्तान आर्मी में लेफ्टिनेंट जनरल आसिम मुनीर के नए सेना प्रमुख बनते ही हलचल मच गई है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बताया गया है कि शीर्ष जनरल ने कथित तौर पर समय से पहले ही रिटायरमेंट की मांग की है। अब समय से पहले रिटायरमेंट की मांग करने वाले जनरल कोई और नहीं बल्कि पाकिस्तान सेना के चीफ ऑफ जनरल स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल अजहर अब्बास है। वहीं पाकिस्तानी मीडिया ने इस हफ्ते बताया था कि लेफ्टिनेंट जनरल अब्बास का नाम उन छह शीर्ष लेफ्टिनेंट जनरल की सूची में शामिल है, जिन पर सेना प्रमुख और ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी के रूप में नियुक्ति के लिए विचार किया जा रहा है।

आर्मी स्टाफ के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए अब्बास

बता दें कि ऐसी बातें भी सामने आई हैं कि आसिम मुनीर के पाक सेना की प्रमुख बनने से जनरल अब्बास खुश नहीं है। इसी बीच अजहर अब्बास का नाम उन 6 लोगों में शामिल रहा जो चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए थे। इसके बाद पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बताया गया कि वे सेना प्रमुख ना बनाए जाने से नाखुश हैं। पाकिस्तान सरकार ने कल गुरुवार को लिस्ट में से जनरल आसिम मुनीर को अगला सीओएएस और जनरल जाहिर शमशाद मिर्जा को अगला सीजेसीएससी नियुक्त किया।

सेना को कारगर ढंग से चला रहे हैं जनरल अब्बास

बता दें कि वर्तमान समय में लेफ्टिनेंट जनरल अब्बास जनरल स्टाफ के प्रमुख है। उनको पाकिस्तान सैन्य अकादमी से निकले 1987 में 41 बलूच रेजिमेंट में कमीशन किया गया था। इसके अलावा जीएसक्यू में संचालन और खुफिया निदेशालय दोनों के निरीक्षण के साथ अब्बास सेना को कारगर ढंग से चला रहे हैं। इससे पहले उन्होंने रावलपिंडी स्थित जम्मू कश्मीर केंद्रित और सियासी रूप से जरूरी एक्स कोर की कमान संभाली थी। इसके अलावा जनरल अब्बास ने मुरी स्थित 12वीं इन्फैंट्री डिवीजन की कमान भी संभाली, जहां पर पाकिस्तानी के कब्जे वाले कश्मीर की जिम्मेदारी उन पर थी।

Also Read- Tata Tiago NRG CNG: चर्चा में है टाटा की यह कार, यहां जानिए कीमत से लेकर फीचर्स तक

रिटायरमेंट की मांग कर रहे अब्बास

लेफ्टिनेंट जनरल अब्बास मौजूदा शीर्ष सैन्य अधिकारियों में से एक है और उम्मीद थी कि वह कमर जावेद बाजवा की जगह लेंगे क्योंकि बाजवा के बाद अब्बास वरिष्ठता में नंबर दो पर थे। पारिवारिक सूत्रों के हवाले से कहा गया है “लेफ्टिनेंट जनरल अतहर अब्बास ने विदाई लेने का फैसला किया है वह जल्दी सेवानिवृत्ति की मांग कर रहे हैं।” लेकिन अभी इस पर कोई अधिकारिक पुष्टि सामने नहीं आई है।

Also Read- Cyber Crime: खराब फोन को कबाड़ समझकर बेचने वाले हो जाएं सावधान, वरना हो जाएंगे कंगाल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Stay Connected

[td_block_social_counter facebook="#" manual_count_facebook="16985" manual_count_twitter="2458" twitter="#" youtube="#" manual_count_youtube="61453" style="style3 td-social-colored" f_counters_font_family="450" f_network_font_family="450" f_network_font_weight="700" f_btn_font_family="450" f_btn_font_weight="700" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjMwIiwiZGlzcGxheSI6IiJ9fQ=="]

Must Read

- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -spot_img