Homeविदेशभारत से पंगा लेकर चाय तक के लिए तरस रहा पाकिस्तान, एक...

भारत से पंगा लेकर चाय तक के लिए तरस रहा पाकिस्तान, एक कप की चाय की कीमत हुई 40 रुपये

पाकिस्तान में महंगाई दिनों-दिन आसमान छू रही है। रोजमर्रा की चीजें खरीदना भी मुश्किल हो रहा है।

पाकिस्तान में महंगाई दिनों-दिन आसमान छू रही है। रोजमर्रा की चीजें खरीदना भी मुश्किल हो रहा है। ये हाल सिर्फ पाकिस्तान के शहरों का ही नहीं बल्कि गांवों का भी है। जहां दूध भी 120 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। पाकिस्तान की आम जनता बढ़ती महंगाई से त्रस्त है। बढ़ती महंगाई को लेकर पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन भी जारी है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक महंगाई, भ्रष्टाचार और बढ़ती बेरोजगारी को लेकर इमरान खान सरकार पर निशाना साधते हुए पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के स्थानीय कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के बन्नू शहर में सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था।

पाकिस्तान ने भारत से बंद किया आयात-निर्यात

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के स्थानीय कार्यकर्ताओं ने देश में मौजूदा असहनीय मूल्य वृद्धि, बेरोजगारी और बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के विरोध में मंगलवार को यातायात के लिए सड़क जाम कर दिया और इमरान खान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पाकिस्तान में महंगाई इस कदर बढ़ चुकी है कि लोग चाय का स्वाद भी नहीं ले पा रहे हैं। रावलपिंडी में चाय की कीमत 40 रुपये कप हो गई है। पहले पाकिस्तान सस्ती दरों पर भारत से चाय मंगाता था लेकिन बीते साल तेवर दिखाते हुए पाकिस्तान ने भारत से आयात-निर्यात बंद कर दिया था। हाल ही में चाय के दामों में एक बार फिर बढ़ोतरी की गई है।  चायपत्ती, टी बैग्स, दूध, चीनी और गैस के दामों में बढ़ोतरी के चलते पिछले कुछ समय में चाय की कीमतों में तेजी देखी गई है।

यह भी पढ़े:कजाकिस्तान में हुए CICA सम्मेलन में चीन और पाकिस्तान पर विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने किया जमकर हमला

सिलेंडर की कीमत 1500 से 3000 हजार रुपये तक


वहीं पाकिस्तान में पहले दूध 100 रुपये लीटर तक बिक रहा था जो अब 120 रुपये लीटर हो गया है। गैस सिलेंडर के दाम 1500 से 3000 हजार रुपए तक पहुंच चुके हैं।चायपत्ती की कीमत 800 से 900 रुपये किलो बताई जा रही है। एक चायवाले ने कहा कि मेरी एक दिन की टोटल कमाई 2600 रूपए थी लेकिन जब मैंने अपना पूरा मुनाफा जोड़ा तो मैं सिर्फ 15 ही बचा पा रहा था। जिससे गुजारा करना मुश्किल है। इसलिए मैंने चाय की कीमत बढ़ाने का फैसला लिया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -spot_img