Russia Ukraine War: यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने सोमवार को देश की जनता और सेना को चेतावनी देते हुए कहा है कि आने वाले समय में उनके देश पर और अधिक रुसी मिसाइलों से हमला होने वाला है। बीजली कटौती की मार झेल रहे यूक्रेन की जनता को राष्ट्रपति ने एक सप्ताह और ठंड व अंधेरे में रहने की चेतावनी दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा कि रूस निश्चित रूप से उनके देश के बुनियादी ढांचों पर अपने नए मिसाइल से हमले करेगा। जेलेंस्की ने यूक्रेन के नागरिकों और रक्षा बलों से तैयार रहने के लिए कहा है।

जनता का आक्रोश झेल रहा है यूक्रेन

बता दे, यूक्रेन में इन दिनों बर्फबारी के बीच लोगों को ऊर्जा संकट का भी सामना करना पड़ रहा है। वहीं अब इस संकट की आंच उनके राष्‍ट्रपति जेलेंस्‍की तक पहुंच रही है। यूक्रेन जंग के बीच राष्‍ट्रपति के खिलाफ पहली बार जनता में आक्रोश दिख रहा है। यूक्रेन के कई शहरों में जेलेंस्‍की के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। वहीं, यूक्रेन की राजधानी कीव सहित कई अन्य शहरों में प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शन को देखते हुए देश में मार्शल ला लागू कर दिया गया है। वहीं सरकार ने सभी प्रमुख विपक्षी नेताओं को जेल में डाल दिया है। इसके अलावा राष्‍ट्रपति जेलेंस्की ने 11 प्रमुख विपक्षी दलों की मान्यता भी खत्म कर दी है।

ये भी पढ़ें: GUJARAT ELECTION 2022: सूरत में चुनाव प्रचार के दौरान AAP के काफिले पर हुआ पथराव, बाल-बाल बचे CM केजरीवाल

बुनियादी ढांचों पर हो सकता है हमला

बता दें कि रूस पिछले महीने की शुरुआत से ही यूक्रेन की ऊर्जा अवसंरचना पर बड़े पैमाने पर मिसाइलें गिरा रहा है। साथ ही रूस का नया हमला हमेशा पिछले हमले से काफी प्रभावशाली होता है, जिससे यूक्रेन में काफी नुकसान देखने को मिल रहा है। राष्ट्रपति जेलेंस्की ने बीती रात अपने संबोधन में कहा कि उन्हें इस हफ्ते नए हमलों की उम्मीद है, जो कि हमारे बुनियादी ढाँचे पर हो सकता है। राष्ट्रपति जेलेंस्की ने यह भी कहा कि, “हम समझते हैं कि रुसी नए हमलों की योजना बना रहे हैं और मैं यकीन के साथ कह सकता हूँ कि जब तक उनके पास मिसाइलें हैं, वे शांत नहीं होंगे। वहीं उन्होंने जनता को कहा कि आने वाला सप्ताह पिछले सप्ताह के मुकाबले चुनौतिपूर्ण हो सकता है। हमारे रक्षा बल तैयार रहे।”

ये भी पढ़ें: RUTURAJ GAIKWAD: विजय हजारे ट्रॉफी में गायकवाड़ ने रचा इतिहास, एक ओवर में जड़े 7 ताबड़तोड़ छक्के, देखें VIDEO

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

मीडिया में 2 वर्ष से काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में बतौर Content Writer काम कर रहा हूँ। इससे पहले ANI और The Statesman में काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में Sports, National और International मुद्दों पर लिख रहा हूँ

Exit mobile version