Homeख़ास खबरेंSomalia Terror Attack: सोमालिया में सुरक्षाबलों ने 14 घंटे के बाद सभी...

Somalia Terror Attack: सोमालिया में सुरक्षाबलों ने 14 घंटे के बाद सभी आतंकियों को मार गिराया, हमले में 15 लोगों की मौत

Somalia Terror Attack: अफ्रीका महाद्धीप के सोमालिया की राजधानी में चल रहे बड़े आतंकी हमले में एक बड़ी अपडेट आ रही है। सोमालिया के सुरक्षाबलों ने राजधानी मोगादिशू के एक होटल में मौजूद सभी आतंकियों को मार गिराया है। इसके साथ ही लगभग 14 घंटे के ऑपरेशन के बाद होटल को आतंकियों से मुक्त करा लिया गया है। इससे पहले बंदूकधारियों ने एक होटल पर कब्जा कर लिया था। आपको बता दें कि आतंकियों के हमले में 15 से अधिक लोगों की मौत की जानकारी आ रही है।

पुलिस चला रही बचाव ऑपरेशन

आपको बता दें कि राजधानी मोगादिशू के हयात होटल में आतंकी हमला हुआ था, जहां पर कुछ आतंकवादियों ने लोगों को कब्जे में लेकर बंधंक बना लिया था। इसके बाद पुलिस ने हयात होटल को चारों तरफ से घेर लिया था। इसके बाद सभी लोगों को बचाने के लिए बचाव ऑपरेशन चलाया गया।

ये भी पढ़ें: Corona Virus New Varient: बढ़ते कोरोना के मामले पर wHO प्रमुख का बयान, हम कोरोना वायरस से थक चुके हैं, वायरस नहीं थक रहा’

इस संगठन ने ली हमले की जिम्मेदारी

आपको बता दें कि दो भारी बम विस्फोट के बाद आतंकियों ने होटल में ताबड़तोड़ फायरिंग शुरु कर दी है। आतंकियों के इस हमले में कई लोगों के घायल होने की खबर सामने आ रही है। घायल लोगों को अस्पताल ले जाया जा रहा है, वहीं, इस हमले की जिम्मेदारी अल-कायद से जुड़े एक आतंकी संगठन अल शबाब ने ली है।

पहले भी हो चुके हैं ऐसे धमाके

पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि अभी भी होटल में आतंकियों के साथ सुरक्षा कर्मियों की मुठभेड़ जारी है। इस हमले में दो सुरक्षाकर्मियों के घायल होने की जानकारी सामने आ रही है। वहीं, आपको बता दें कि इस आतंकी संगठन ने पहली बार हमला नहीं किया है। ये आतंकी इससे पहले भी कई बम विस्फोटों को अंजाम दे चुका है।

ये भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप में 24 लाख से ज्यादा टिकट बुक, मैच के लिए इन देशों ने दिखाई रुचि

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -