Tiwan: उप प्रमुख अधिकारी का शव मिलने के बाद बढ़ी ताइवान की मुश्किलें, तनाव में आया ताइवान

Date:

Tiwan: चीन के युद्धाभ्यास के दौरान ताइवान का एक प्रमुख मिसाइल प्रोडक्शन अधिकारी मृत पाया गया हैं। ताइवान के मिसाइल डेवलपमेंट प्रोग्राम से जुड़े बड़े अधिकारी की संदिग्ध मौत हो गई। इस बात की पुष्टि ताइवान रक्षा मंत्रालय ने की है। केंद्रीय समाचार एजेंसी के अनुसार ताइवान रक्षा मंत्रालय की अनुसंधान और विकास इकाई के उपप्रमुख शनिवार सुबह एक होटल के कमरे में मृत पाए गए।

होटल के कमरे में मृत अधिकारी

सीएनए की रिपोर्ट के मुताबिक ताइवान सेना के स्वामित्व वाले नेशनल चुंग-शान इंस्टीट्यूट आफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी के उप प्रमुख ओ मांग ली-हिंग शनिवार सुबह दक्षिणी ताइवान के एक होटल के कमरे में मृत पाए गए हैं। समाचार एजेंसी का कहना है कि अधिकारी की मौत के कारणों की जांच की जा रही है। अधिकारी दक्षिणी काउंटी के व्यावसायिक यात्रा पर थे। रिपोर्ट में कहा गया कि अधिकारी ने विभिन्न मिसाइल उत्पादक परियोजनाओं की निगरानी के लिए इस साल की शुरुआत में पद ग्रहण किया था।

Also Read: Israel: गाजा पर हवाई हमले में 10 लोगों की मौत, स्कूल बंद कर गतिविधियों पर लगाई रोक

तनाव से घिरा ताइवान

ताइवान इस समय चीनी धमकियों और उसके सैन्य अभ्यास के चलते तनाव और संघर्ष से घिरा है। चीन ने अपनी सेना, मिसाइल सिस्टम और समंदर में गश्ती जहाज़ों को सक्रिय किया है। इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय समुदाय से आह्वान किया कि चीन की तर्कहीन और गैरजिम्मेदाराना कार्रवाई को रोका जाए। ताइवान रक्षा मंत्रालय ने बयान में कहा कि ताइपे की सेना ने ‘ताइवान जलडमरूमध्य के आसपास गतिविधियों का संचालन करने वाले विमानों और जहाजों के कई जत्थों का पता लगाया गया है।’

Also Read: Mava Sweet: रक्षाबंधन के मौके पर मावे से बनी इन मिठाइयों से खुशी होगी दोगुना
देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related