Homeविदेशपेशावर के बाड़ा इलाके में दो सिखो की गोली मारकर हत्या, मसाले...

पेशावर के बाड़ा इलाके में दो सिखो की गोली मारकर हत्या, मसाले बेचने का काम करते थे सिख

पाकिस्तान के पेशावर के बाड़ा इलाके में 2 सिख भाइयों को गोली मारी गई। पेशावर में पिछले 8 महीने में सिख समुदाय पर इस तरह का यह दूसरा मामला है। पहला मामला पिछले साल सितंबर 2021 में हुआ था। जहां सिख हकीम सरदार सतनाम सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस हमले की जिम्मेदारी आईएसआईएस की शाखा आईएसकेपी ने ली थी। 45 वर्षीय सतनाम सिंह पिछले 20 साल से खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की राजधानी पेशावर में रह रहे थे।

पीड़ितों की पहचान

अब दोबारा पेशावर के बाड़ा इलाके में दो सिख भाइयों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मारे गए 2 सिखो के नाम की जानकारी सामने आई है। पीड़ितों की पहचान सालजीत सिंह 42 वर्ष और रंजीत सिंह 38 वर्ष के रूप में हुई है। इन दोनों सिखों की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर अपराधियों को पकड़ने के लिए इलाके की घेराबंदी भी की। पुलिस का कहना है कि मारे गए दोनों लोग बाटा ताल बाजार में मसाले बेचने का काम करते थे।

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दिशा निर्देश

खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री महमूद खान ने इस घटना का संज्ञान लिया है। उन्होंने पुलिस महा निरीक्षक को आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दिशा निर्देश भी जारी किए हैं। मुख्यमंत्री खान का कहना है कि यह घटना बेहद निंदनीय और दुखद है। उन्होंने पीड़ित परिवारों को न्याय दिलाने का संकल्प लिया है। सीएम ने कहा कि इस जघन्य हत्या में शामिल तत्व कानूनों के शिकंजे से नहीं बच पाएंगे । उनको जल्द ही हिरासत में लिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रांतीय सरकार इस तरह के प्रयासों को सफल नहीं होने देगी।

यह भी पढ़े : अंकिता लोखंडे ने लोंग डिस्टेंस रिलेशनशिप को लेकर रखी अपनी बात, गर्व महसूस करती एक्ट्रेस

व्यवसाय से जुड़े सिख समुदाय

बता दें कि पेशावर में लगभग 15000 की करीब सिख लोग रहते हैं जहां ज्यादातर प्रांतीय राजधानी के पड़ोस जोगन शाह में है। पेशावर में सिख समुदाय के अधिकतर सदस्य व्यवसाय से जुड़े हुए हैं जबकि कुछ सीख फार्मेसी भी चलाते हैं। साल 2020 में पेशावर में अज्ञात लोगों ने 25 वर्षीय शेख रविंदर सिंह की गोली मार के हत्या की थी। इससे पहले भी दो हजार अट्ठारह में पेशावर में सिख समुदाय के जाने-माने सदस्य चरणजीत सिंह की भी गोली मारकर हत्या की गई। इस तरह पाकिस्तान के पेशावर में कई सिख समुदाय को मारने की घटना सामने आई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -