- विज्ञापन -

Latest Posts

UAE में बदले एंट्री और एग्जिट के नियम, इन नाम वालों को देश में नहीं घुसने देगी सरकार

UAE: अगर आप या आपका कोई खास जल्द ही UAE यानी United Arab Emirates जानें की तैयारी कर रहा है, तो यह खबर आपके लिए जरूरी हो सकती है। दरअसल UAE सरकार ने टूरिस्ट समेत अलग-अलग तरह के वीजा पर आने वाले लोगों के लिए नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। संयुक्त अरब अमीरात सरकार ने यात्रा दिशा-निर्देशों में बदलाव किया है। नए निर्देश आ चुके हैं जिनके तहत कहा गया है कि अब अगर किसी भी शख्स के पासपोर्ट पर उसका सिंगल नाम लिखा है। यानी सरनेम नहीं लिखा है तो वह यूएई नहीं जा सकता है और ना ही वहां से वापस आ सकता है।

ये भी पढ़ें: Fake Identity: इस तरह से नहीं खरीद पाएंगे सिम, वॉट्सऐप, टेलीग्राम पर दी फर्जी पहचान तो होगी जेल

यात्रियों के पासपोर्ट पर स्पष्ट हो पहला और आखिरी नाम

संयुक्त अरब अमीरात सरकार के अनुसार सभी यात्रियों के पासपोर्ट पर पहला और आखिरी नाम स्पष्ट रूप से लिके होने चाहिए। 21 नवंबर से यूएई का यह कानून लागू किया जा चुका है। अगर किसी के पास यूएई का पर्मानेंट वीजा है तो उन्हें यात्रा की अनुमति जरूर होगी। इसके लिए भी उन्हें फर्स्ट और लास्ट नेम के दोनों कॉलम में वही नाम लिखकर पासपोर्ट अपडेट करवाना होगा।

एयरलाइंस कंपनी इंडिगो की ओर से जारी हुआ बयान

यूएई सरकार के हवाले से एयरलाइंस कंपनी इंडिगो की ओर से भी एक बयान जारी किया गया है। इस बयान में कहा गया है कि ‘यूएई प्रशासन के निर्देशों के अनुसार जिन भी यात्रियों के पासपोर्ट पर सिंगल नाम होगा, वो UAE नहीं जा पाएगा। चाहें उनका वीजा टूरिस्ट हो या किसी भी वीजा पर हों उन्हें यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसके अलावा इंडिगो ने कहा है कि अगर किसी यात्री को इससे जुड़ी कोई अन्य जानकारी जानकारी चाहिए तो वह वेबसाइट पर जाकर डिटेल्स ले सकते हैं। 

बढ़ गई हैं लोगों की मुश्किलें

वहीं अगर खबरों की मानें तो यूएई सरकार की ओर से यह ऐलान होते ही काफी लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि यूएई प्रशासन के निर्देश मिलते ही कई एयरलाइंस कंपनियों ने पासपोर्ट पर सिंगल नाम वाले यात्रियों को देश से बाहर जाने और देश में आने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल