Homeपॉलिटिक्स3 महीने के बच्चे को सदन में लाने वाली सांसद को ईमेल...

3 महीने के बच्चे को सदन में लाने वाली सांसद को ईमेल से मिले अजीब निर्देश, ट्वीटर पर छिड़ी बहस

ब्रिटेन के पार्लियामेंट से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। दरअसल संसद में बैठने वाली एक सांसद मां को हाउस ऑफ कॉमंस के एक अधिकारी की तरफ से एक ईमेल मिला है। जिसमें उनको यह राय दी गई है कि वह अपने 3 माह के बच्चे को साथ लेकर ना आए। हालांकि यह बहुत पुरानी डिबेट है कि क्या एक सांसद जोकि महिला है वह मां भी हो सकती है या नहीं? क्या उसे संसद में चल रही बैठकों में अपने बच्चे को लेकर आना चाहिए या नहीं? परंतु आज तक इस मुद्दे पर कोई पुख्ता हल नहीं निकला है। आपको बता दें कि ब्रिटेन में जिस सांसद को यह ईमेल मिला है। उनका नाम स्टेला है और वो अपने 3 महीने के बेटे को लेकर सांसद में चल रही डिबेट में हिस्सा लेने आती हैं।

इसी बीच उनको हाउस ऑफ कॉमंस के एक अधिकारी की तरफ से ईमेल मिला है। इस ईमेल को स्टेला ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर भी किया है। इस ईमेल में लिखा हुआ है कि “आपको बच्चे के साथ चेंबर में अपनी सीट नहीं लेनी चाहिए।” इसकी जवाबी कार्रवाई में स्टेला ने कहा कि “ऐसा लगता है कि आप सांसदों को की मां के कहलाने वाली इस जगह में मां ना तो दिखाई देती है और ना ही सुनाई देती है।” हालांकि अब यह मामला संज्ञान में आ चुका है। इस पर कार्यवाही करते हुए हाउस ऑफ कॉमस की अध्यक्ष लिंडसे होयले ने सांसदों से कहा है कि उस अधिकारी को फटकार लगाई जाए। उन्होंने कहा कि “यह बहुत महत्वपूर्ण है कि शिशुओं और छोटे बच्चों के माता-पिता सदन के काम में पूरी तरह से भाग ले सकें।” अध्यक्ष के जवाब इस जवाब से स्टेला काफी खुश हुई है।

ब्रिटेन के पीएम भी हैं सुधारों के समर्थक

ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन भी इन सभी सुधारों के समर्थक है। बोरिस जॉनसन के आधिकारिक प्रवक्ता ने इस बात की जानकारी दी है। हालांकि अभी यह फैसला पूरी तरह हाउस ऑफ कॉमंस पर निर्भर करता है। जॉनसन के प्रवक्ता ने कहा कि “हम चाहते हैं कि किसी भी परिस्थिति में कार्यस्थल आधुनिक और लचीला हो और 21वीं सदी के लिए फिट हो।”

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -