Homeविदेशअमेरिकी सांसदों का प्रतिनिधिमंडल अचानक पहुँचा कीव, राष्ट्रपति जेलेंस्की से की मुलाकात

अमेरिकी सांसदों का प्रतिनिधिमंडल अचानक पहुँचा कीव, राष्ट्रपति जेलेंस्की से की मुलाकात

Russia Ukraine War: अमेरिका और रूस के बीच युद्ध चलते हुए पूरे 181 दिन हो चुके हैं। इस दौरान न तो रूस पीछे को हटने को तैयार है और न ही यूक्रेन हार मानने को तैयार है। ऐसे में यूक्रेन का समर्थन नाटो देश कर रहे हैं। रूस ने यूक्रेन को पूरी तरह से तबाह तो कर दिया है लेकिन अभी तक कब्जा नहीं कर सका है। इस बीच अमेरिका के सांसदों का दल अचानक से यूक्रेन की राजधानी कीव पहुंच गया है। आपको बता दें, अमेरिकी सीनेट में रिपब्लिकन पार्टी के नेता मिच मैक्कॉनेल समेत प्रतिनिधिमंडल के साथ मिलकर शनिवार को एक अघोषित यात्रा के तहत कीव में यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की से मुलाकात की है। इस दौरान उन्होंने रूस के साथ युद्ध में यूक्रेन की मदद करने का वादा किया है। इसके साथ ही अमेरिका ने कहा कि, वह हर हाल में यूक्रेन के साथ इस बुरी घड़ी में खड़ा है।
इस मुलाकात के बाद जेलेंस्की के अपने टेलीग्राम अकाउंट पर इस मुलाकात का एक वीडियो ळेयर किया है। जिसमें जेलेंस्की से मैक्कॉनेल, सुजैन कॉलिंस, जॉन ब्रासो और जॉन कॉर्निन मुलाकात करते हुए देखे जा सकते हैं। यूक्रेनी राष्ट्रपति ने अपने टेलीग्राम पोस्ट के जरिए अवाम को मजबूत संकेत’ दिया है।

ये भी पढ़ें Astro Tips: इन गलतियों के कारण व्यक्ति को कभी नहीं मिलती सफलता, ना करें गलतियां

इसके साथ हीजेलेंस्की ने कहा, ‘मेरा मानना है कि अमेरिकी सांसदों की इस यात्रा से अमेरिकी अवाम और यूक्रेन के बीच मजबूत संबंध जाहिर होते हैं। अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल की यह यात्रा ऐसे समय में हुई है, जब सीनेट यू्क्रेन के लिए करीब 40 अरब डॉलर के पैकेज को मंजूरी देने पर काम कर रही है। कई लिहाज से ये यात्रा बेहद खास बताई जा रही है। आपको बता दें, जब से रूस ने यूक्रेन पर हमला किया है। तभी से रूस का दुनियाभर के देश काफी विरोध कर रहे हैं। इस विरोध के चलते ही रूस पर दुनिया के कई सारे देशों ने प्रतिबंध लगा दिया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -