HomeViral खबरडेढ़ साल से पुलिसवाले कर रहे पाकिस्तानी कबूतर की सेवा, हर चीज...

डेढ़ साल से पुलिसवाले कर रहे पाकिस्तानी कबूतर की सेवा, हर चीज का रखा जा रहा ख्याल

कबूतर बहुत प्यारे पक्षी होते हैं। पहले जमाने में इनका इस्तेमाल संदेश भेजने के लिए बहुत होता था लेकिन बीते दशकों से कबूतरों का इस्तेमाल जासूसी के लिए हो रहा है

कबूतर बहुत प्यारे पक्षी होते हैं। पहले जमाने में इनका इस्तेमाल संदेश भेजने के लिए बहुत होता था लेकिन बीते दशकों से कबूतरों का इस्तेमाल जासूसी के लिए हो रहा है। ऐसा ही एक कबूतर राजस्थान की पुलिस के लिए गले की फांस बना हुआ है। जो पिछले डेढ़ साल से थाने में मेहमानों की तरह डेरा डाले बैठा है। दरअसल छतरगढ़ थाना पुलिस जासूस कबूतर को लेकर अपनी जांच पूरी नहीं कर सकी है।जांच पूरी न होने की वजह से पुलिस को कबूतर के खाने-पीने से लेकर सुरक्षा-व्यवस्था का भी पूरा ध्यान रखना पड़ता है। जिसे लेकर पुलिस को काफी मशक्कत भी करनी पड़ रही है।

 सुरक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था का पूरा रखा जाता है ख्याल


पुलिस दिनभर कबूतर को दाना डालती रहती है और कबूतर की सुरक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था का पूरा ध्यान रखा जाता है। राजस्थान के बीकानेर के छतरगढ़ में पुलिस ने इस स्पेशल कबूतर को तकरीबन डेढ़ साल पहले बरामद किया था। इस कबूतर के पंखों पर संदेश और पैर में बंधे छल्ले थे। छत्तरगढ़ पुलिस संदिग्ध कबूतर को बरामद कर थाने लाकर इसकी सूचना सुरक्षा एजेंसी को दे दी थी। जिसके बाद से आज तक इस कबूतर को लेकर जांच पूरी नहीं हो पाई है और पुलिस पिछले डेढ़ साल से कबूतर की सेवा करने में लगी है। कबूतर की रखवाली को लेकर बराबर स्टाफ की ड्यूटी भी लगाई जाती है लेकिन पूरे स्टाफ के लिए ये कबूतर सिरदर्द बन गया है।

यह भी पढ़े:Bhojpuri Tadka:पवन सिंह और नीलम गिरी के भक्ति म्यूजिक वीडियो ने मचा दी धूम, देखें VIDEO

लॉकडाउन की वजह से हुई देरी


पुलिसकर्मियों की मानें तो जांच में देरी कोरोना महामारी और लॉकडाउन की वजह से हुई हैं। वहीं कबूतर भी पिछले डेढ़ साल से एक पिंजरे में बंद है और उड़ना तक भूल चुका है। पुलिस के पास कबूतर की सेवा करने के अलावा कोई और रास्ता भी नहीं है। जांच के बाद ही कबूतर को छोड़ा जा सकता है। अभी तक ये भी साफ नहीं है कि जांच कब होगी और जांच में कितना समय लगेगा। फिलहाल पुलिस को और थोड़े टाइम तक कबूतर की सेवा-पानी करनी होगी। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -spot_img