Viral Video: देखिए कैसे दो बेजुबान पक्षियों ने सिखाया क्या होता है अपनों का साथ, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

Date:

Viral Video: सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म बन चुका है जहां कुछ भी शेयर किया जाए वो चंद मिनटों में वायरल हो जाता है। कुछ वीडियोस ऐसे होते हैं जिसे देख कर हंसी रोक पाना मुश्किल हो जाता है तो कुछ इतने इमोशनल और सबक देने वाले होते हैं जो कुछ ही मिनट में जिंदगी के मायने समझा देते हैं। इसी कड़ी में एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें दो पंछियों को विपरीत परिस्थितियों में एक दूसरे का साथ देते हुए देख जा रहा है।

आईएएस दीपांशु काबरा ने शेयर किया वीडियो

इस वीडियो को सोशल मीडिया सेंसेशन आईएएस दीपांशु काबरा ने शेयर किया है। वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है कि जीवन में कितने भी आंधी तूफान आए जो सच में अपने होते हैं वह और मजबूती के साथ खड़े होते हैं।

वीडियो को देखने के बाद आप भी अंदाजा लगा पाएंगे कि किस तरह इतनी तेज आंधी तूफान में पंछी छोड़िए इंसान भी अपनी जान बचाने के लिए अपना अपना ठिकाना खोज लेते हैं, ऐसे खतरनाक मौसम और विपरीत परिस्थिति में दो पक्ष एक दूसरे का साथ नहीं छोड़ रहे हैं। यह वीडियो सच में एक संदेश देने वाला है कि जो अपने होते हैं वह आपका साथ बुरे वक्त में और मजबूती से पकड़ लेते हैं।

इस वीडियो के वायरल होने के बाद उस पर तरह-तरह के रिएक्शन भी सामने आ रहे हैं। एक यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा यदी कोई चीज/व्यक्ति आपके लिए कीमती होगा तो आप उसे खोना नही चाहेंगे सच? आपको पता होना चाहिए की ये ब्रह्मांड केवल मानव जीवन आधारित नही है। हर वो चीज जो प्रकृति ने बनाई है उनमें उतना ही ध्यान और बुद्धि का अमल किए गया है जीतना मानव को बनाने में।

एक यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा कलयुग है सर जी! पहले रिश्तेदार ही भागते हैं वहां से आपके माता-पिता ही हैं जो आपके साथ हमेशा खड़े रहते हैं बाकी सब भाग जाते हैं।

सच में यह वीडियो एक सबक देने वाला है आपको यह वीडियो कैसा लगा हमें जरूर बताएं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related