HomeViral खबरViral news: दुनिया की एक ऐसी महिला जो खाने में सिर्फ पांच...

Viral news: दुनिया की एक ऐसी महिला जो खाने में सिर्फ पांच चीज़े ही खा सकती है….

Viral news: महिलाएं अपने वजन पर ज्यादा ध्यान देती हैं महिलाओं को अपने वजन की काफी चिन्ता रहती है। यह अपनी डाइट का खास ख्याल रखती है ताकि इनका वजन संतुलित रहे। वजन को संतुलित रखने के लिए यह तरह तरह के उपाय करती है। दुनिया में खाने की काफी वैरायटी हैं इंडियन फूड हर कंट्री में फेमस है। इंडियन फूड्स की काफी वैरायटी है लेकिन इनमें से कुछ फूड ऐसे हैं जिनको खाने की इजाजत नहीं है। जी हां, पूरी दुनिया में एक महिला ऐसी है जिसको इतने सारे भोजन में से सिर्फ कुछ भोजन लेने की ही परमिशन है। 

पूरी दुनिया में एक महिला ऐसी है इसको सिर्फ पांच चीजें खाने को मिल सकती हैं। वह महिला इतने सारे भोजन में से सिर्फ पांच चीजें ही खा सकती है। इस बात पर यकीन कर पाना असंभव है लेकिन यह सच है। आखिर इसका क्या कारण है कि यह महिला सिर्फ 5 फूड ही खा सकती है। संयुक्त राज्य अमेरिका के अलबामा में रहने वाली समर कैरोल दुनिया की एक ऐसी महिला है जो दुनिया भर के टेस्टी फूड्स में से सिर्फ 5 फूड ही खा सकती हैं। इनकी उम्र 33 साल है इन्हें दुनिया के पांच खाद्य पदार्थों को छोड़कर सभी बाकी बचे पदार्थों को खाने की जरूरत नहीं है क्योंकि इन्हें बाकी खाद्य पदार्थों से एलर्जी है।

Also Read: Genelia D’Souza ने सिल्वर लहंगे में दिखाए अपने जलवे, इनका अंदाज़ है बेहद क्यूट

रिपोर्ट के अनुसार, अगर वह उन पांच ऑर्गेनिक पदार्थों के अलावा बाकी खाने की कोशिश करेंगी तो उनकी हालत खराब हो जाएगी उन्हें जानलेवा बीमारी भी हो सकती है। एक्सपर्ट के अनुसार,  एनर्जी लो लेवल से लेकर हाई लेवल तक पहुंच जाती है यानी कि थोड़ी सी एलर्जी से लेकर ऐनाफ्लेक्सिस जैसी गंभीर बीमारी तक पहुंच सकती है। 

संयुक्त राज्य में रहने वाली समर कैरोल एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि उन्हें यह बीमारी गर्मी के महीने में शुरू हुई थी जब भी वह कोई और उन्हें पदार्थ खाती थी तब उनके शरीर में एलर्जी होने लगती थी। जैसे ही मैं खाद्य पदार्थों को लेती वैसे ही मेरे शरीर में अलग-अलग तरह की चीजें होने लगती जैसे मुझे चक्कर आने लगते मेरे शरीर में सूजन हो जाती है ऐसी काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा। इस एलर्जी के अलावा मुझे सिंड्रोम भी हो गया था जिसकी वजह से मेरी हालत काफी खराब हो गई थी मेरा वजन 36 किलो हो गया था। मुझे नींद भी नहीं आती थी मैं सिर्फ 2 घंटे की नींद ही ले पाती थी इस वजह से मुझे मेरे शरीर में काफी परेशानियां झेलनी पड़ी। मुझे सिर्फ 5 फूड खाने की इजाजत थी जिसे खाने से मैं एलर्जी से सुरक्षित थी। फ्रोजन पालक, ब्लैक बींस, रोल्ड ओट्स और चिकन फ्रोजन ब्लूबेरिज ये सिर्फ पांच खाद्य पदार्थ ही मैं खा सकती थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -