Home एजुकेशन & करिअर Bihar Board 12th Result: गरीबी में बीता बचपन, आटा चक्की मिल चलाने...

Bihar Board 12th Result: गरीबी में बीता बचपन, आटा चक्की मिल चलाने वाली की बेटी बनी Second Topper

0
Bihar Board 12th Result
Bihar Board 12th Result

Bihar Board 12th Result: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से मंगलवार को 12वीं कक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया। साल 2023 में 83.7 फीसदी विद्यार्थी पास हुए। टॉपर्स लिस्ट की बात करें तो लड़कियों ने बाजी मारी है। इन छात्राओं में कई ऐसी छात्राएं भी हैं, जो गरीब परिवार से ताल्लुक रखती हैं। इस आर्टिकल में हम आपको बता रहे हैं कॉमर्स में सेकंड टॉपर आने वाली कोमल कुमारी की कहानी।

गया की कोमल बनीं सेकंड टॉपर

गौर हो कि गया की कोमल कुमारी ने बिहार बोर्ड 12वीं कक्षा में राज्य भर में कॉमर्स में सेकंड टॉपर (Bihar Board 12th Result) बनी हैं। कोमल के पिताजी गया में आटा चक्की मिल चलाते हैं। कोमल की सफलता से उनके परिजन काफी खुश हैं। कोमल अपनी सफलता का श्रेय ईश्वर और अपने माता-पिता को देती हैं। रिजल्ट जारी होने के बाद कोमल के घर बधाई देने वालों का तांता लग गया।

ईश्वर और माता-पिता को सफलता का श्रेय

कॉमर्स की सेकंड टॉपर कोमल कुमारी गया के मिर्जा गालिब कॉलेज की छात्रा हैं। उन्होंने 500 में से 474 नंबर हासिल किए हैं। कोमल ने 12वीं की परीक्षा में कुल 94.8 फीसदी अंक हासिल किया है। कोमल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सबसे पहले वे अपनी सफलता का श्रेय ईश्वर को देना चाहती हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें मेहनत का जो भी फल मिला है, उसका श्रेय माता-पिता को जाता है। कोमल की इस सफलता से उनके परिजन काफी खुश हैं।

ये भी पढ़ें: Bihar Board 12th Result 2023: 12वीं का रिजल्ट जारी, पिछले साल से बेहतर रहा परिणाम…83.7 फीसदी पास

शिक्षिका बनना चाहती हैं

वहीं, बेटी की सफलता को देख पिता अशोक कुमार समेत परिवार के अन्य सदस्यों के आंख से आंसू छलक गए। मां निर्मला देवी और बहन अनुष्का कोमल की इस सफलता से काफी खुश नजर आईं। कोमल ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि वे आगे चलकर एक शिक्षिका बनना चाहती हैं।

पिता ने आटा चक्की मिल चलाकर पूरी करवाई पढ़ाई

कोमल कहती हैं कि पिता ने आटा चक्की मिल चलाकर उनकी पढ़ाई पूरी करवा रहे हैं। उनके परिवार की स्थिति काफी अच्छी नहीं है। उन्होंने कहा कि पिता ने मेहनत कर हमेशा हौसला बढ़ाया। पिता के हौसला बढ़ाने का ही नतीजा है कि आज वे सेकंड टॉपर बन पाईं। उन्होंने कहा कि मैं एक शिक्षिका बनना चाहती हूं।

Exit mobile version