शनिवार, मई 4, 2024
होमएस्ट्रोलॉजीAstrology: कुंडली में कमजोर है बृहस्पति की स्थिति तो हो जाएं सावधान!...

Astrology: कुंडली में कमजोर है बृहस्पति की स्थिति तो हो जाएं सावधान! इन उपायों से ठीक करें अपने सभी बिगड़े काम

Date:

Related stories

Fixed Deposit Rate: अगर निवेश किए गए पैसों के बदले चाहते हैं मोटा ब्याज, तो इन बैंकों में कराएं FD

Fixed Deposit Rate: पैसों से अच्छा खासा ब्याज मिलने के लिए लोगों की पहली पसंद एफडी करना है। अलग-अलग बैंकों में कितना मिल रहा है ब्याज।

Astrology: हिंदू धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है। वहीं ग्रहों के बदलने से व्यक्ति के जीवन पर बहुत गहरा प्रभाव पड़ता है। ज्योतिष शास्त्री के अनुसार कुंडली में बृहस्पति कमजोर होने से व्यक्ति के जीवन पर बहुत गलत प्रभाव पड़ता है। शिक्षा से लेकर करियर तक सभी चीजों में व्यक्ति को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है।

इतना ही नहीं, व्यक्ति बुरी संगति का भी शिकार हो सकता है। वहीं विवाह में भी परेशानियां शुरू हो जाती है। इसके अलावा इसका दुष्प्रभाव संतान पर भी पड़ता है। इसलिए कुंडली में बृहस्पति की स्थिति मजबूत होना बहुत जरूरी है। वरना परेशानी का सामना करना निश्चित है। बता दें, सभी ग्रहों में बृहस्पति ऐसे गुरु हैं, जिसके कारण राजा भी रंक बन सकता है। इससे व्यक्ति के जीवन में परेशानियों का आगमन होना निश्चित है। इसलिए आज इस आर्टिकल में हम आपको कुछ टिप्स बताने वाले हैं, जिससे आप अपनी कुंडली में बृहस्पति को मजबूत कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं।

जल में हल्दी डालकर सूर्यदेव को करें अर्पित

अगर आपकी कुंडली में बृहस्पति की स्थिति बेहद कमजोर है और आपको परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो रोज सुबह जल्दी उठें और स्नान करें। इसके बाद जल में हल्दी मिलाएं और सूर्यदेव को अर्पित करें। इससे कुंडली में बृहस्पति की स्थिति बेहद मजबूत होती है।

शिवलिंग की करें पंचामृत से अभिषेक

कई बार व्यक्ति की कुंडली में बृहस्पति की स्थिति कमजोर होने के कारण कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसलिए प्रतिदिन स्नान कर महादेव की पूजा अर्चना करें। इतना ही नहीं शिवलिंग स्थापित करें और उनका अभिषेक पंचामृत से करें। कुछ ही दिनों में ग्रहों की स्थिति काफी बेहतर हो जाएगी।

ये भी पढ़ें: Shani Asta: शनिदेव के अस्त होने पर भूलकर भी न करें ये गलती, भुगतना पड़ सकता है गंभीर परिणाम

भगवान विष्णु की करें आराधना

कुंडली में ग्रहों की स्थिति को काफी बेहतर बनाने के लिए भगवान विष्णु की आराधना सभी भक्तों को सच्चे मन से करनी चाहिए। इससे जीवन में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आती है। वहीं गुरुवार के दिन पीला वस्त्र धारण कर भगवान की पूजा-अर्चना करें और उन्हें पीले रंग की मिठाई अर्पित करें। इससे सभी परेशानियों का अंत होगा।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories