गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमएस्ट्रोलॉजीChaitra Navratri 2023: इस तरह करें मां की विदाई, धन दौलत से...

Chaitra Navratri 2023: इस तरह करें मां की विदाई, धन दौलत से भर जाएगा घर

Date:

Related stories

Yazidi: क्या इराक और सीरिया में भी रहते थे प्राचीन हिंदू? जानें यजीदियों की सच्चाई

Yazidi: यजीदी धर्म प्राचीन विश्व की प्राचीनतमा धार्मिक परंपराओं...

Chaitra Navratri 2023: हिंदू धर्म में नवरात्रि का विशेष महत्व है। वहीं चैत्र नवरात्रि की शुरुआत 22 मार्च से हो रही है। इसी दिन से हिंदू नववर्ष का भी आगमन होने वाला है। सभी लोग मां की तैयारी में लीन हो गए हैं। बता दें, मां दुर्गा नौका पर सवार होकर आने वाली है। वहीं ये बेहद शुभ योग बन रहा है। इससे जग का कल्याण होने वाला है।

मां की विदाई पर बन रहे हैं शुभ योग

वहीं 30 मार्च को मां की विदाई हाथी पर सवार होकर होने वाली है। वहीं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये बेहद शुभ है। इससे सभी भक्तों के जिंदगी में खुशियां आने वाली है। इससे सर्वसिद्धि और कल्याण योग बन रहा है। इस दौरान जो भी भक्त मां की सच्ची भक्ति करेगा। उसके जीवन में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आएगी। बता दें, जग के कल्याण के लिए ये योग बेहद शुभ है।

नवरात्रि के दौरान करें मां की सच्ची भक्ति

चैत्र नवरात्रि की शुरुआत 22 मार्च से हो रही है। वहीं उसका समापन 30 मार्च को होगा। इस दौरान मां की सच्ची भक्ति करें। इससे जीवन में आ रही सभी परेशानियों का अंत होगा। आर्थिक तंगी से परेशान व्यक्ति की सभी मनोरथ पूर्ण होगी। वहीं विदाई के दिन बारिश होने की भी संभावना है। 22 मार्च को कलश स्थापन की जाएगी। ये दिन बन रहे शुभ योग में ही कलश की स्थापना करें। इससे साक्षात माता रानी की कृपा आपके जीवन पर बनी रहेगी। शुभ योग में पूजा करने से सभी की गरीबी दूर होगी।

ये भी पढ़ें: Shani Asta: शनिदेव के अस्त होने पर भूलकर भी न करें ये गलती, भुगतना पड़ सकता है गंभीर परिणाम

लाल वस्त्र धारण कर करें मां की पूजा

मां की पूजा अर्चना करने के लिए लाल रंग का वस्त्र धारण करें। नवरात्रि के दौरान काला रंग का वस्त्र न पहनें। इससे बेहद अशुभ परिणाम लोगों पर पड़ रहा है। इसलिए पूजा के दौरान लाल गुलाबी और पीले रंग का वस्त्र ही धारण करें। इससे मां बेहद प्रसन्न होती हैं।

ये भी पढ़ें: HANUMAN CHALISA के हर रोज पाठ से मिलेंगे ये 5 फायदे, बल-विद्या और वैभव का मिलेगा आशीर्वाद

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories