सोमवार, मई 20, 2024
होमएस्ट्रोलॉजीShukra Gochar 2023 के परिवर्तन से कन्या समेत इन राशियों पर पड़ेगा...

Shukra Gochar 2023 के परिवर्तन से कन्या समेत इन राशियों पर पड़ेगा बुरा असर, जानें कब देगा कर्क राशि में दस्तक

Date:

Related stories

Shukra Gochar In August 2023: हिंदू ज्योतिषी के अनुसार ग्रहों और राशियों का आम इंसान की जिंदगी पर बहुत असर पड़ता है। ग्रहों की स्थिती बदलने से लोगों की जिंदगी में अच्छे और बुरे दोनों तरह के बदलाव देखने को मिलते हैं। उन्हीं ग्रहों में से एक शुक्र ग्रह जिसे प्रेम , सुंदरता और आरामदायक जिंदगी जीने के लिए कुंडली में होना बहुत ही आवश्यक माना जाता है। यदि किसी भी इंसान की कुंडली में शुक्र ग्रह काफी कमजोर होता हैं, तो उसे अपने जीवन में प्यार और कठिनाइयों का काफी असर देखने को मिलता है।

कब करेगा कर्क राशि में प्रवेश

इस बार आने वाले सोमवार यानि 7 अगस्त, 2023 को शुक्र ग्रह अपनी स्थिति से बदलते हुए कर्क राशि (Shukra Gochar in kark rashi 2023) में आने वाला है। सामान्य तौर पर शुक्र ग्रह का गोचर (shukra gochar 2023 august month)23 दिनों के लिए होता है‌। लेकिन इस साल 2023 में शुक्र गोचर पूरे 57 दिनों के लिए वक्री अवस्था में रहेगा।

क्या होता है ग्रह का अस्त होना

ज्योतिषों का मानना है कि जब कोई भी ग्रह एक ही समय अंतराल के अंदर सूर्य ग्रह के नजदीक आने लगता है। तो उस दौरान उस ग्रह के नक्षत्र काफी कमजोर होने लगते हैं‌। और हिंदू ज्योतिष के अनुसार इसी को ग्रह का अस्त होना कहते हैं। इस बार शुक्र कर्क राशि में 7 अगस्त को प्रवेश करेगा और 1अक्टूबर तक उपस्थित रहेगा‌। इस दौरान कर्क राशि के गोचर में प्रवेश करने से कुछ राशियों में इसका नकरात्मक प्रभाव (Shukra Gochar 2023 zodiac effects) देखने को मिल सकता है‌ ।

इन राशियों में दिखेगा प्रभाव

कर्क राशि

7 अगस्त से शुक्र का गोचर वक्री अवस्था में रहेगा । जिसके चलते इस राशि के जातकों को कई सारी परेशानियों का एक साथ सामना करना पड़ सकता है। किसी भी फैसले को लेने में कोई जल्दबाजी न करें। आपको पैसों की कमी हो सकती है, जिसके चलते आपके परिवार का माहौल थोड़ा तनाव वाला हो सकता है। इस राशि के जातकों को काफी सावधान रहने की जरूरत है‌।

सिंह राशि

शुक्र गोचर के चलते इस राशि के लोगों को पैसों को लेकर काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। यदि आप किसी की बातों में आकर पैसों में इंवेस्ट करने की सोच रहें हैं, तो ऐसा बिल्कुल भी न करें। ऐसे में आपके पैसे खोने के अधिक संभावना है‌। इसके साथ ही पैसों को लेकर आपकी हालत बिल्कुल भी ठीक नहीं रहेगी। जिसके चलते आप काफी तनाव में भी रह सकते हैं। इन सबके अलावा यह शुक्र गोचर आपकी जिंदगी में कई सारे अन्य बुरे प्रभाव भी डाल सकता है।

कन्या राशि

इस राशि के जातकों को अपनी वाणी पर काफी नियंत्रण रखना होगा। शुक्र गोचर के चलते इस राशि के लोगों के बनते हुए काम बिगड़ सकते हैं। आप किसी प्रकार के झगड़ों में पड़ सकते हो। अपने गुस्से को काबू करने सीखें। जो भी जातक इस समय शिक्षा से जुड़े कार्य में है, तो उन्हें कई दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। अपने भविष्य की तरफ थोड़ा सतर्क रहें। आर्थिक स्थिति थोड़ी डगमगा सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories