गुरूवार, मई 9, 2024
होमएस्ट्रोलॉजीHoli 2023: होली के दिन भूलकर भी न करें ये काम, दरिद्रता...

Holi 2023: होली के दिन भूलकर भी न करें ये काम, दरिद्रता से जीवन में आ जाएगी तबाही

Date:

Related stories

Yazidi: क्या इराक और सीरिया में भी रहते थे प्राचीन हिंदू? जानें यजीदियों की सच्चाई

Yazidi: यजीदी धर्म प्राचीन विश्व की प्राचीनतमा धार्मिक परंपराओं...

Holi 2023: आज के दिन पूरे देश में होली का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। सभी लोग होली के रंग में रंगे हुए हैं। इसके अलावा ज्योतिष और धार्मिक मान्यताओं को भी इस होली अपनाया जा रहा है। इसमें ज्योति शास्त्री का कहना है कि होली के दिन इन कामों को भूलकर भी नहीं करनी चाहिए। वरना आर्थिक तंगी और दरिद्रता से परेशानी झेलनी पड़ सकती है। जी हां, ज्योतिष शास्त्री ने कई सारी चीजों को लेकर सभी लोगों को सतर्क किया है और इन कामों को करने से रोका है। इसलिए इस आर्टिकल में जानेंगे कि होली में किन चीजों को भूलकर भी नहीं करनी चाहिए।

कृष्ण भगवान को अर्पित करें सबसे पहले रंग

होली के दिन भगवान की पूजा-अर्चना करनी चाहिए। वहीं कृष्ण भगवान के पूजा की भी प्रधानता है। इसलिए होली खेलने से सबसे पहले भगवान कृष्ण की पूजा करनी चाहिए और उन्हें रंग अर्पित करना चाहिए। वरना व्यक्ति को पापों का भागी होना पड़ता है। इसलिए रंग खेलने से पहले भगवान की पूजा करें और उन्हें रंग अर्पित करें।

होली के दिन देर तक न सोएं

मान्यताओं के अनुसार, देर तक सोने से घर में दरिद्रता का वास होता है। वही होली के दिन भी सुबह घर के सभी लोगों को देर तक नहीं सोना चाहिए। इस दिन घर के सभी लोग जल्दी उठें और स्नान कर भगवान की पूजा-अर्चना करें। इससे घर में सब अच्छा होता है। इसके अलावा सभी परेशानियों का अंत होता है।

बड़े-बुजुर्गों का न करे अपमान

आपको बता दें, बड़े बुजुर्गों का अपमान कभी नहीं करनी चाहिए। मगर होली के दिन ये पाप भूलकर भी न करें। इससे जीवन में दरिद्रता का वास होता है। इतना ही नहीं, ऐसे घरों पर देवी-देवताओं का वास नहीं होता। घर के लोगों को बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उन्हें काफी दुख झेलनी पड़ती है।

ये भी पढ़ेंः Cancelled Train Today List: होली से पहले 200 से अधिक ट्रेनें कैंसिल, यहां देखें पूरी लिस्ट

होली के दिन न करें सफेद रंग का प्रयोग

होली रंगों का त्योहार है। इस दिन रंग वाली चीजों का इस्तेमाल किया जाता है। सभी लोग खूब रंग गुलाल खेलते हैं और होली मनाते हैं। इस दिन सफेद रंग की चीजों का इस्तेमाल नहीं करनी चाहिए। इससे घर में नकारात्मकता का संचार होता है। इसलिए इन चीजों का प्रयोग भूलकर भी न करें।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories