रविवार, मई 19, 2024
होमएस्ट्रोलॉजीHoroscope Today 14 April 2023: किन राशियों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की...

Horoscope Today 14 April 2023: किन राशियों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा और किसका बढ़ेगा कारोबार, जानिए क्या कहता है आपका राशिफल

Date:

Related stories

Horoscope Today 14 April 2023: ज्योतिष शास्त्र में राशियों का बहुत महत्व हैं । इसके गणना के अनुसार ही लोगों के दैनिक जीवन से जुड़ी चीजों की जानकारी मिलती है। हिंदू धर्म के इस ज्योतिष शास्त्र में राशियों की संख्या 12 बताई गई है। आज 14 अप्रैल है और दिन शुक्रवार है । शुक्रवार का दिन लक्ष्मी जी के लिए खास माना जाता । ऐसे में आइए जानते है कि कौन से राशि के लोगों के ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा होने वाली है और किस राशि के लोगों को नुकसान होने वाला है।

मेष राशि

मेष राशि के लोगों के लिए शुक्रवार का दिन बहुत खास रहने वाला है। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी । करियर से जुड़े काम मेष राशि के लोग शुक्रवार को कर सकते हैं। आज के दिन परिवार के लोगों का भी पूरा सहयोग मिलेगा।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के लोगों के लिए भी आज का दिन बहुत खास होने जा रहा है। आज के दिन वृषभ राशि के लोगों को बस अपनी सेहत पर ध्यान देना है। दूर के रिश्तेदार का आज के दिन आगमन हो सकता है। इसके साथ – साथ परिवार के लोगों के द्वारा शुभ समाचार भी प्राप्त हो सकता है।

 मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए एक के दिन कारोबार में बढ़ोतरी हो सकती है। सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है। एक के दिन मिथुन चक्रवर्ती राशि के लोग किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Shani Asta: शनिदेव के अस्त होने पर भूलकर भी न करें ये गलती, भुगतना पड़ सकता है गंभीर परिणाम

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए व्यवसाय से जुड़े काम में आज दिन सफलता मिलेगी। इसके साथ – साथ आज के दिन कर्क राशि के लोगों को विवाह से से जुड़े काम पूर्ण होंगे। कहीं जाने से पहले घर के लोगों का पैर छूकर बाहर निकलें।

सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों के लिए आज का दिन कुछ मिला जुला रहने वाला है। परिवार के लोगों का भी भरपूर सहयोग मिलेगा । किसी यात्रा पर भी सिंह राशि के लोग जा सकते हैं।

कन्या राशि

कन्या राशि के लोगों के लिए आज के दिन माता – पिता का भरपूर सहयोग मिलेगा। मौसम में बदलाव के कारण सेहत में परेशानी हो सकती है। रुके हुए काम आज के दिन पूर्ण होंगे।

तुला राशि

तुला राशि के लोगों का रुका हुआ काम आज के दिन बनने वाला है। व्यवसाय से जुड़े कामों में आज के दिन सफलता मिलेगी । नौकरी करने वालों के नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है।

वृश्चिक राशि

व्रिश्चक राशि के लोगों के लिए आज का दिन बहुत खास रहने वाला है। शिक्षा से जुड़े कामों में आज के दिन सफलता मिल सकती है। कोर्ट कचहरी में चले रहे मामले आज दिन समाप्त हो सकते हैं। आज के दिन वृष्चक राशि के लोग निवेश कर सकते हैं।

धनु राशि

धनु राशि के लोगों के लिए भी शुक्रवार का दिन अच्छा बीतने वाला है। रुके हुए काम बनेंगे साथ ही सेहत में भी आज के दिन सुधार हो सकता है। आज के दिन व्यापार में भी बढ़ोतरी हो सकती है।

 मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए आज के दिन परिवार के लोगों का भरपूर सहयोग मिलेगा। परिवार के सभी कामों को आप पूरी लगन के साथ खत्म करेंगे। ऑफिस में भी आपके सीनियर आपके कामों की काफी सराहना करेंगे। आज के दिन मकर राशि के लोगों को जीवनसाथी का भी पूरा सहयोग मिलेगा।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के लोगों को आज का दिन काफी खुशनुमा रहेगा। आज के दिन कुंभ राशि के लोगों को कर्ज से मुक्ति मिलेगी। परिवार के लोगों के साथ ज्यादा समय बीतेगा। अपनी भाषा पर भी समय रखें। कुंभ राशि के लोग आज के दिन नई गाड़ी खरीद सकते हैं।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए शुक्रवार का दिन बहुत खास रहने वाला है। आज के दिन मीन राशि के लोगों को व्यापार में बढ़ोतरी होगी। नौकरी में भी तरक्की के योग बन रहे हैं। सेहत का विशेष रूप से ध्यान रखना होगा। मीन राशि के लोगों आज किसी यात्रा पर भी जा सकते ।

डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। DNP News Network/Website/Writer इसकी पुष्टि नहीं करता है। इसे केवल सामान्य अभिरूचि में ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है। किसी भी प्रकार का उपाय करने से पहले ज्योतिष से परामर्श जरूर लें।
Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories