गुरूवार, मई 16, 2024
होमएस्ट्रोलॉजीAaj Ka Rashifal 15th September: सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का...

Aaj Ka Rashifal 15th September: सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, बस इन चीजों का रखें ध्यान, पढ़ें आज का राशिफल

Date:

Related stories

Aaj Ka Rashifal 15th September: ज्योतिष गणना के मुताबिक 15 सितंबर 2023, शुक्रवार का दिन कई राशियों के लिए महत्वपूर्ण है। आज मेष से लेकर मीन राशि तक का राशिफल कैसा रहेगा ? किन जातकों पर आज ईश्वर की कृपा बनी रहेगी ? साथ ही आज किन चीजों से आपको दूर रहना चाहिए ? आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यहां पढ़िए आज का (Rashifal in Hindi) राशिफल।

मेष राशि (Aries)

मेष राशि के जातको के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है। सेहत आपकी बात करें तो, आज आप अपने स्वास्थ्य का विषय ध्यान रखें। आज आपको किसी प्रकार का कोई शारीरिक दर्द हो सकता है, जिसके कारण आप बहुत परेशान हो सकते हैं। थोड़ी सी भी बीमारी को नजर अंदाज न करें, चिकित्सक से परामर्श अवश्य लें। आपके मन को शांति मिलेगी और आपका मन प्रसन्न भी रहेगा। आप किसी से कोई गलत शब्द कह सकते हैं, जिससे सामने वाले के दिल को ठेस पहुंच सकती है।

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सा सावधानी से भरा रहेगा। आज आपका ज्यादा से ज्यादा समय व्यर्थ की चिंताओं में बीत सकता है, जिसके कारण आपको मानसिक तनाव भी हो सकता है। आज आपका कोई बहुत महत्वपूर्ण कार्य बिगड़ सकता है, जिसके कारण आप परेशान हो सकते हैं। नौकरी करने वाले जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आपकी नौकरी में आपके विरोधी आपके सामने झुकेंगे, जिसके कारण आपके मान सम्मान में वृद्धि भी हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। आपको किसी भी प्रकार का कोई कष्ट नहीं रहेगा। आपका मन संतुष्ट रहेगा। आज आप अपने जीवन में कुछ नया करने की कोशिश करेंगे और इसकी तैयारी की उधेड़ बुन में आज आपका सारा दिन व्यतीत हो सकता है। आपको आर्थिक हानि होने के संकेत हैं। सेहत की बात करें तो, आज आपको पेट से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती है, इसीलिए आप अपना अच्छे से चेकअप करवाएं। इससे कोई बड़ी परेशानी भी हो सकती है।

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आप अपने जीवन की सभी चीजों को संभालने के लिए भरपूर प्रयास करेंगे और कामयाब भी रहेंगे। सेहत की बात करें तो, आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। यदि आप अपनी किसी प्रकार के प्रॉपर्टी या जमीन को बेचना चाहते हैं तो, आज आपकी प्रॉपर्टी या जमीन जायदाद अच्छे दामों पर बिक सकती है, जिससे आपको अधिक आर्थिक लाभ भी हो सकता है। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। बुजुर्गों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा।

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सा तनाव से भरा रहेगा। आज आपको किसी बात को लेकर कोई तनाव हो सकता है। सेहत की बात करें तो, आज आपका स्वास्थ्य कुछ ठीक नहीं रहेगा। आपकी सेहत आज खराब हो सकती है। इसका दर्द आपके लिए बड़ा ही असहनीय होगा। आज आपके परिवार में या रिश्तेदारी में कोई व्यक्ति आपसे आर्थिक मदद मांग सकता है। नौकरी करने वाले जातको के लिए भी आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। व्यापार करने वाले जातकों के लिए वेतन ठीक-ठाक रहेगा।

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आपको आपके कार्य क्षेत्र में आगे बढ़ाने के अवसर मिलेंगे, जिससे आप बहुत ही खुश रहेंगे। आज आपका वेतन में भी वृद्धि हो सकती है, जिससे आपको बहुत खुशी मिलेगी और किसी प्रकार का बोनस भी प्राप्त हो सकता है। पुरानी नौकरी से निजात पाकर आज आपको कोई नई नौकरी प्राप्त हो सकती है, जिससे आप बहुत ही उल्लास में रहेंगे। आपके लिए आज कहीं से धन लाभ के योग बन रहे हैं।

तुला राशि (Libra)

तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आप अपने आसपास और अपने जीवन की बेहतरीन चीजों को देखने की कोशिश करें। व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो, आज आपको आपके व्यापार में किसी प्रकार का घाटा हो सकता है। आपका आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा। सेहत की बात करें तो आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आपको हल्का-फुल्का पेट दर्द परेशान कर सकता है। संतानों की ओर से आपका मन संतुष्ट रहेगा। आप घरवालों के साथ कहीं घुमने जा सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि के जातकों की बात करें तो, नौकरी करने वाले जातकों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा। आज आपको अपने ऑफिस में कोई बड़ी खुशखबरी प्राप्त हो सकती है, जिससे आपका मन फूला नहीं समाएगा। पारिवारिक मामलों की बात करें तो, आज आपके परिवार में किसी प्रकार का कोई भी वाद विवाद या मतभेद नहीं होगा। आपको किसी प्रकार का शारीरिक कष्ट नहीं रहेगा। आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें, अन्यथा आपके आस-पड़ोस में या किसी जानने वाले से कोई हल्का-फुल्का झगड़ा हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा। आप पूरा दिन सकारात्मकता से भरे रहेंगे। आपके मन में किसी भी प्रकार की नेगेटिविटी नहीं आएगी। यदि आप कोई घर मकान या प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो आज आपका घर प्लान सफल होगा। आज आपके व्यापार में भी बहुत अधिक मुनाफा हो सकता है। सेहत की बात करें तो आज आप अपने माता-पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। बदलते मौसम के कारण उनको कोई परेशानी हो सकती है, जिसके कारण हमें वायरल फीवर इत्यादि हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। आज आपका पूरा दिन किसी कार्य को करने में बर्बाद हो सकता है। व्यर्थ के कार्य को करने में आप समय को बर्बाद ना करें। आप किसी भी कार्य को करने में धैर्य बनाकर रखें। किसी भी कार्य को देखकर न डरें, यदि आपके जीवन में कोई बड़ी समस्या उत्पन्न हो गई है तो आप अपनी सूझ बूझ और धैर्य से उसे जल्दी ही निपटा लेंगे। यदि आप किसी यात्रा पर जाने का प्रोग्राम बना रहे हैं तो, आज अपनी यात्रा को टाल दें। अन्यथा कोई बड़ा नुकसान हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन चिंता से भरा रहने वाला है। आज आपको पैसे से संबंधित कोई बड़ी चिंता सता सकती है। जिसके कारण आपके परिवार में बहुत बड़ा विवाद उत्पन्न हो रहा है। आप अपने जीवन साथी को समझने की कोशिश कर सकते हैं। नौकरी करने वाले जातकों के लिए आज कोई नौकरी के लिए दूसरा ऑफर आ सकता है, यदि आय में बढ़ोतरी होती है तो आप दूसरी नौकरी को ज्वाइन कर सकते हैं। व्यापार करने वाले जातकों के लिए भी आज नुकसान वाला दिन रहेगा।

मीन राशि (Pisces)

मीन राशि के जातकों के अंदर एक नया उत्साह भरा रहेगा। आज प्रॉपर्टी से संबंधित किसी कार्य को करने में कोई जल्दबाजी ना दिखाइए, अन्यथा आपको नुकसान हो सकता है। यदि आप कोई व्यापार करते हैं तो, आज आपके व्यापार में लाभ प्राप्त हो सकता है और आपका पार्टनर आपके व्यापार में बहुत बड़ा सहयोग दे सकता है। किसी भी कार्य की शुरुआत करने के लिए आप अपने घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद लेकर घर से बाहर निकलें। सेहत की बात करें तो, आज आपका पुराना मर्ज फिर से उभर सकता है, इसलिए अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories