रविवार, मई 19, 2024
होमएस्ट्रोलॉजीHOROSCOPE TODAY 24TH JULY: तुला समेत इन राशियों के जातकों की खुलेगी...

HOROSCOPE TODAY 24TH JULY: तुला समेत इन राशियों के जातकों की खुलेगी किस्मत , जानें क्या कह रहे हैं आज आपके सितारे?

Date:

Related stories

HOROSCOPE TODAY 24TH JULY: अक्सर लोग अपने आने वाले भविष्य के बारे में जाननें को काफी इच्छुक होते हैं। इसलिए वह रोज काम पर बाहर जाने से पहले अपनी राशि को पढ़ते हैं। कई लोगों का माना है कि जो भी उनके साथ पूरे दिन में होने वाला है वह सब राशि के अनुसार ही होता है। ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है। आइए जानिए आज यानि 24 जुलाई, सोमवार के दिन किन राशि के जातकों के लिए काफी भाग्यपूर्ण रहेगा और किन राशि के जातकों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। पढ़ें मेष से लेकर मीन का क्या है आज राशिफल!

मेष राशि (Aries)

मेष राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में बहुत मेहनत करनी पड़ेगी। फलस्वरूप इसका नतीजा भी काफी अच्छी मिल सकता है। स्कूल जाने वाले विद्यार्थियों का पढ़ाई में अधिक मन लगेगा और नौकरी करने वाले लोगों के स्थान में बदलाव देखने को मिल सकता है। मानसिक स्थिति को बेहतर करने का प्रयास करें। साथ ही इस राशि के जातकों को अपनी सेहत का भी खास ध्यान रखना है।

वृष राशि ( Taurus)

इस राशि के जातक आज थोड़े आलस्य से भरे होंगे। परिवार का सहयोग मिलता हुआ नजर आएगा। जिसके चलते दिमाग थोड़ा शांत रह सकता हैं लेकिन छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा आने की संभावना भी है। घर में धार्मिक कार्य भी हो सकते हैं जिसकी वजह से आपका अपने परिवार के साथ किसी पवित्र स्थान पर जाने का प्लान भी बन सकता है। पैसों पर भी अधिक खर्चा हो सकता है।

मिथुन राशि ( Gemini)

मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन काफी अच्छा हो सकता है। नौकरी के चलते इन्हें विदेश भी जाना पड़ सकता है। आज आपको आपके कार्यक्षेत्र में सफलता मिल सकती है। पढ़ाई करने वाले जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा कठिन हो सकता है। लंबे समय से रुका हुआ काम आज पूरे होने के योग्य बन रहे हैं।

कर्क राशि ( Cancer)

आज का दिन कर्क राशि के लिए बहुत ही शुभ होने वाला है। हर क्षेत्र में इन जातकों को तरक्की मिलती हुई नजर आएगी। रोजगार के अवसर बन रहे हैं। धर्म के प्रति रुझान बढ़ता हुआ दिखाई देगा। मन काफी खुश रहेगा। लाभ मिलने के काफी सारे नए रास्ते खुल रहे हैं। आत्मविश्वास थोड़ा डगमगाता हुआ दिखाई देगा।

सिंह राशि ( Leo)

आज यानि सोमवार का दिन इस राशि के जातकों के लिए सामान्य रहने वाला है। व्यर्थ के कामों में अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। जिसके चलते गुस्सा भी अधिक आने की संभावना है। किसी भी काम करने से पहले शांति से विचार करें। धैर्यशीलता में कमी देखने को मिल सकती है।आपको अपने परिवार का साथ भी मिलेगा।

कन्या राशि ( Virgo)

आज का दिन प्रेमियों के लिए काफी शुभ रहेगा। इस राशि के जातकों को आज आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। परिवार का साथ देना है और अपनी जिम्मेदारियों को भी पूरी तरह से निभाना है। छात्रों को पढ़ाई के मामले में बहुत सफलता मिलने वाली है। अपने पार्टनर को समझना पड़ेगा और उनका हर स्थिति में साथ देना पड़ेगा। सेहत खराब होने के चलते व्यर्थ के पैसे खर्च हो सकते हैं‌।

तुला राशि (Libra)

इस राशि के जातकों के लिए प्यार और करियर दोनों क्षेत्रों के लिए आज का दिन बहुत शुभ होने वाला है। वाणी में मिठास रहेगी। जिसके चलते आपके रिश्ते बेहतर हो सकते हैं। परिवार के लिए आज का दिन बहुत खास होने वाला है। किसी पार्टी नेता की तरफ से आपको अच्छा उपहार भी मिल‌ सकता है। दोस्तों के चलते नौकरी मिल‌ सकती है। किसी सफर में जाना की योजना बन सकती है।

वृश्चिक राशि (Leo)

इस राशि के जातक जो किसी परीक्षा और नौकरी के लिए इंटरव्यू की तैयारी कर रहें है उन्हें सफलता मिल सकती है। अपने गुस्से पर काबू करना सीखें। यदि किसी भी तरह की कोई परेशानी हो तो , किसी बड़े के साथ उसे शेयर करें। काम में तेजी देखने को मिल सकती हैं। कुछ मेंआत्मविश्वास की कमी देखने को मिल सकती हैं।

धनु राशि (Sagittarius)

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन सही साबित हो वाला है। आज आपका किसी पुराने दोस्त से लंबे समय बाद मिलना हो सकता है। सैलरी में बढ़त देखने को मिल सकती है। आपको बड़े प्यार के साथ आज लोगों से बात करनी है। प्यार के मामले में आज अपने पार्टनर को अपनी फीलिंग्स शेयर कर सकते हैं। परिवार की समस्याएं भी बढ़ती हुई दिखाई दे रही है। अपने पूर्वजों की संपत्ति मिल सकती है।

मकर राशि (Capricorn)

आज के दिन मकर राशि के जातकों को अपनी सेहत का खास ध्यान रखना है। दिमाग की शांति को बनाने के लिए लोग आज किसी धार्मिक स्थान पर जाने का प्लान कर सकते हैं‌। पैसों में वृद्धि करने के लिए कई सारे अलग स्त्रोत के बारे में भी बताया गया है। अपने आप में धैर्यशीलता को बनाए रखना बहुत जरूरी है। किसी पुराने दोस्त से आज मुलाकात हो सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius)

आत्मविश्वास में कमी देखने को मिल सकती है। उच्च शिक्षा के लिए बाहर विदेश जाने का योग्य बन सकता है। आज के दिन गुस्से में आने से बचें, नहीं तो परिवार में मन-मुटाव देखने को मिल सकते हैं। आज के दिन इस राशि के जातकों को थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ सकती हैं। बच्चों के खाने-पीने का विशेष ध्यान रखें। पार्टनर्स को एक-दूसरे का साथ देना है ।

मीन राशि ( Pisces)

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन कोई खास नहीं हैं। किसी भी तरह के काम को करने से अच्छे परिणाम देखने को मिल सकते हैं। अपने नौकरी वाले स्थान पर सम्मान को बनाएं रखें। मूड थोड़ा खराब सा रहेगा, जिसका असर आपकी वाणी में देखने को मिल सकता है। सफलता पाने के लिए आज थोड़ी ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories