शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमएस्ट्रोलॉजीSamudrik Shastra: अगर आपके हाथ पर भी है यह चिह्न तो चमकने...

Samudrik Shastra: अगर आपके हाथ पर भी है यह चिह्न तो चमकने वाली है किस्मत

Date:

Related stories

Fixed Deposit Rate: अगर निवेश किए गए पैसों के बदले चाहते हैं मोटा ब्याज, तो इन बैंकों में कराएं FD

Fixed Deposit Rate: पैसों से अच्छा खासा ब्याज मिलने के लिए लोगों की पहली पसंद एफडी करना है। अलग-अलग बैंकों में कितना मिल रहा है ब्याज।

Rules Of Samudrik Shastra: हिंदू धर्म में सामुद्रिक शास्त्र का विशेष महत्व है। इस शास्त्र से व्यक्ति के शरीर पर कई सारे चिन्ह बनते हैं। इससे भाग्य का पता चलता है। वहीं सामुद्रिक शास्त्र के हिसाब से पुरुषों के शरीर पर इन चिन्हों से इनका भाग्योदय भी होता है। तो आइए जानते हैं शास्त्र में किन चिन्हों के विषय में बताया गया है और ये किस चीज का प्रतीक है।

हाथ की इन रेखाओं से निकलता ये अर्थ

मान्यताओं के अनुसार कहा जाता है, जिन पुरुषों के हाथ की रखा बिल्कुल स्पष्ट होती है। वहीं जो रेखाएं साफ-साफ दिखाई देती है और उसमें किसी भी प्रकार का निशान नहीं रहता है। वो पुरुष बेहद भाग्यवान होते हैं। इसके अलावा इन्हें जीवन में कभी भी आर्थिक तंगी की स्थिति नहीं झेलनी पड़ती है। ये लोग अपने जीवन में खूब आगे बढ़ते हैं।

हाथों पर तिल का निशान

अगर पुरुषों के हाथों पर तिल का निशान होता है तो ये पुरुष बेहद भाग्यशाली होते हैं। कहते हैं, इन्हें समाज में खूब मान-प्रतिष्ठा मिलता है। इसके अलावा ये लोग खूब पैसे कमाते हैं। घर में भी इनकी इज्जत बनी रहती है। इन्हें कभी पैसों की दिक्कत नहीं होती है।

हाथ के अंगूठे पर यव का चिन्ह

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जितने भी पुरुषों के अंगूठे पर यव का निशान होता है। वो सभी पुरुष बेहद भाग्यवान होते हैं। इससे धन-दौलत और संपत्ति मिलती है। वहीं मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा पुरुषों पर बनी रहती है। इतना ही नहीं, इससे पुरुष सभी सुख-सुविधाओं के साथ अपनी जिंदगी को जीते हैं।

ये भी पढ़ें: Shani Asta: शनिदेव के अस्त होने पर भूलकर भी न करें ये गलती, भुगतना पड़ सकता है गंभीर परिणाम

हाथों पर होना चक्र का निशान

जिस पुरुषों के हाथों पर चक्र का निशान होता है उन्हें हर सफलता मिलती है। वो अक्सर अपने जीवन में आगे बढ़ते रहते हैं। इतना ही नहीं, वो लोग अपनी बुद्धि से खूब आगे बढ़ते हैं। हमेशा अपनी बातों से दूसरों को अपना बना लेते हैं। ये कला इनकी काफी अनोखी होती है।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories