बुधवार, मई 29, 2024
होमएस्ट्रोलॉजीकुंडली में Shani के ये 3 शुभ योग खोल देते हैं खुशियों...

कुंडली में Shani के ये 3 शुभ योग खोल देते हैं खुशियों के द्वार, न्याय के देवता कर देंगे मालामाल

Date:

Related stories

Shani Dev: न्याय के देवता शनिदेव की कृपा पाने के लिए सभी भक्त भगवान की भक्ति में लगे रहते हैं। क्योंकि शनिदेव के नाम से व्यक्ति डर जाता है। सभी लोग इनके प्रकोप से बचने के लिए क्या कुछ नहीं करते हैं। आपको बता दें, इन्हें न्याय का देवता कहा जाता है, क्योंकि जो भक्त अच्छा कर्म करता है उसपर शनिदेव अपनी कृपा बरसाते हैं। वहीं जिस व्यक्ति का कर्म बुरा होता है उस व्यक्ति को शनिदेव की प्रकोप से कोई नहीं बचा सकता है। इसलिए शनिदेव को न्याय और कर्मफल देने वाला देवता कहा जाता है।

वहीं मान्यताओं के अनुसार, जिस व्यक्ति की कुंडली में शनिदेव का ये 3 शुभ योग बनता है। वो व्यक्ति रातों-रात अमीर बन सकता है। वहीं ये बेहद शुभ फल माना जाता है और वो व्यक्ति भी काफी भाग्यशाली होता है। इसलिए आज इस आर्टिकल में जानेंगे कौनसे 3 शुभ योग बनने पर व्यक्ति का भाग्योदय हो सकता है। तो आइए जानते हैं।

शनि शुक्र योग

मान्यताओं के अनुसार कहा जाता है जिस व्यक्ति की कुंडली में शनि शुक्र योग बन रहा है वो बेहद भाग्यवान होते हैं। इससे जातकों पर शनिदेव और शुक्र देव दोनों की कृपा बरसती है। जातकों के जीवन में कभी भी भूमि वाहन का कमी नहीं होता है। वो लोग हमेशा आगे बढ़ते रहते हैं।

ये भी पढ़ें: Shani Asta: शनिदेव के अस्त होने पर भूलकर भी न करें ये गलती, भुगतना पड़ सकता है गंभीर परिणाम

सप्तमस्थ शनि योग

मान्यताओं के अनुसार, जिन जातकों की कुंडली में सप्तमस्थ शनि योग सातवें भाव में होते हैं। उन्हें कभी गरीबी का सामना नहीं करना पड़ता है। इसके अलावा वैवाहिक जीवन में भी खुशियां आती हैं। वहीं इस योग का व्यक्ति का भाग्य बदल जाता है। व्यक्ति हमेशा आगे बढ़ता रहता है।

शश योग

ये बेहद शुभ योग माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार कहते हैं, जिस व्यक्ति की कुंडली में शश योग बनता है उस व्यक्ति को कभी भी पीछे मुड़कर देखना नहीं पड़ता है। वो निरंतर बिना किसी रुकावट के अपने जीवन में आगे बढ़ता रहता है। इसलिए ये बेहद शुभ योग है और जिस भी व्यक्ति की कुंडली में ये योग बन रहा है वो बेहद भाग्यवान होता है।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories