सोमवार, मई 6, 2024
होमएस्ट्रोलॉजीVastu Tips: लिविंग रूम की इस तरह करें सजावट करने से आती...

Vastu Tips: लिविंग रूम की इस तरह करें सजावट करने से आती है सुख-समृद्धि, एक बार जरूर करें ट्राई

Date:

Related stories

Vastu Tips: घर की सुख-शांति एवं समृद्धि के लिए वास्तु का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। कई बार वास्तु में गड़बड़ी होने के कारण घर के लोगों को कई बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इससे लोगों पर मुसीबतों का पहाड़ टूट जाता है। इसलिए वास्तु शास्त्री ने लिविंग रूम को लेकर भी कई सारी चीजों की व्याख्या अपने शास्त्र में किया है। इसमें इन्होंने बताया है कि किस तरह से अपने लिविंग रूम की सजावट करें, जिससे घर में सुख-समृद्धि और शांति का आगमन हो। इसलिए आज इस आर्टिकल में कुछ ऐसी चीजों को जानते हैं, जिसे घर की सुख-शांति और समृद्धि को बरकरार रखने के लिए किया जा सकता है। तो आइए जानते हैं।

चिड़ियां की तस्वीर से होता सकारात्मकता का संचार

कई बार घर में अजीबों गरीब चीज लगाने से नकारात्मकता का संचार होने लगता है। वहीं परेशानियों का आगमन भी होता है। इसलिए ऐसा न करें और घर में चिड़ियां की तस्वीर लगाएं। इसमें वो अपने बच्चों को घोंसले में दाना खिला रही हो। इस तस्वीर को अपने घर में लगाने से सकारात्मकता का संचार होता है। चारों तरफ खुशियां फैलती है।

फ्लावर पॉट जरूर लगाएं

आप अपने घर में खुशबूदार फूल के पौधे लगा सकते हैं। ये बेहद शुभ माना जाता है। कहते हैं, इससे घर की सुख-समृद्धि बनी रहती है। इसलिए फ्लावर पॉट अपने लिविंग रूम में जरूर लगाएं। इससे घर की खुशियां सही सलामत रहती है।

ये भी पढ़ें: Shani Asta: शनिदेव के अस्त होने पर भूलकर भी न करें ये गलती, भुगतना पड़ सकता है गंभीर परिणाम

मुख्य द्वार पर लगाएं स्वास्तिक

घर के मुख्य द्वार की सजावट सभी लोग करते हैं। अपने मुख्य द्वार पर अलग-अलग चीजें लगाते हैं और घर को सजाते हैं। मगर घर के द्वार पर भी कुछ चीजों को लगाते समय व्यक्ति को वास्तु का ध्यान रखना चाहिए। इसलिए घर के मुख्य द्वार पर लोगों को स्वास्तिक, लक्ष्मी और गणेश, कलश, ॐ, शंख या मछलियों का जोड़ा लगाना चाहिए। इससे घर की सुख-समृद्धि बनी रहती है। इतना ही नहीं, इससे देवी-देवताओं का आशीर्वाद भी बना रहता है।

लिविंग रूम में लगाएं सात घोड़ों की फोटो

आपको बता दें, वास्तु शास्त्र के अनुसार, लिविंग रूम में सात घोड़ों की फोटो लगाना बेहद शुभ माना जाता है। इससे घर में सकारात्मकता का संचार होता है। इतना ही नहीं, इससे घर की सुख-शांति बनी रहती है। घर के लोग हमेशा तरक्की के मार्ग पर आगे बढ़ते रहते हैं। इसलिए हमेशा घर के मुख्य द्वार पर सात घोड़ों की फोटो निश्चित रूप से लगाएं।

ये भी पढ़ें: WINTER HEALTH TIPS: इस सुपर हेल्दी फ्रूट में है पौष्टिक तत्वों का खजाना, डाइट में शामिल कर मिलेंगे गजब के फायदे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories