गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमएस्ट्रोलॉजीVastu Tips: आज ही अपने बगीचे में लगाएं ये फूल, खुशहाली और...

Vastu Tips: आज ही अपने बगीचे में लगाएं ये फूल, खुशहाली और बरकत से खिल उठेगा आंगन

Date:

Related stories

Fixed Deposit Rate: अगर निवेश किए गए पैसों के बदले चाहते हैं मोटा ब्याज, तो इन बैंकों में कराएं FD

Fixed Deposit Rate: पैसों से अच्छा खासा ब्याज मिलने के लिए लोगों की पहली पसंद एफडी करना है। अलग-अलग बैंकों में कितना मिल रहा है ब्याज।

Vastu Tips: हिंदू धर्म में वास्तु एवं ज्योतिष शास्त्र के विशेष महत्व है। वहीं घर के दिशा के लेकर आंगन में मौजूद फूल के पेड़ तक को वास्तु से जोड़ा जाता है। वहीं वास्तु शास्त्री का कहना है कि बगीचे में गुड़हल के फूल के पेड़ को लगाने से घर में बरकत होती है। व्यक्ति के जीवन में सुख समृद्धि की कमी नहीं होती है। वहीं जीवन में आ रही धन संबंधित तमाम समस्याओं से भी व्यक्ति को राहत मिलती है। इसलिए आज ही अपने आंगन में गुड़हल के पेड़ जरूर लगाएं। इससे जीवन में आ रही सभी परेशानी का अंत हो जाएगा।

इस दिशा में लगाएं ये पौधा

वास्तु शास्त्र के मुताबिक पूर्व दिशा में ये पौधा लगाना बेहद शुभ माना जाता है। इससे जीवन में सकारात्मकता का संचार होता है। इतना ही नहीं, जीवन में आ रही सभी परेशानियों का अंत होता है। मान्यताओं के अनुसार कहते हैं कि पूर्व दिशा में गुड़हल के पौधे को लगाने में कुंडली में सूर्य की स्थिति भी काफी मजबूत होती है। इसलिए पूर्व दिशा में ही ये पौधा लगाएं।

ये भी पढ़ें: CHAITRA MONTH का ये राज नहीं जानते होंगे आप, इन कारणों से हिंदुओं के लिए होता है खास

व्यापार में होगा मुनाफा

अगर आपके व्यापार में परेशानी आ रही है और दिन पर दिन आप घाटे में जा रहे हैं तो तुरंत ये पौधा अपने घर में लगाएं। इसके बाद सूर्य देव को जल देने के बाद इस पौधे में भी उसी जल से अर्घ्य दें। यकीन मानिए कुछ ही दिनों में आप तरक्की के मार्ग पर चलने लगेंगे। इससे बिजनेस में आ रही तमाम परेशानियों का अंत होगा।

कुंडली में मंगल की स्थिति होगी मजबूत

कुंडली में मंगल की स्थिति मजबूत बनाने के लिए घर में गुड़हल का पौधा जरूर लगाएं। इससे मंगल का दोष खत्म हो जाता है और आपके जीवन में आ रही सभी परेशानियों का अंत होता है। वहीं सभी आर्थिक तंगी से भी छुटकारा पाने के लिए ये अचूक उपाय है। कहते हैं, मंगलदोष खत्म होने के बाद व्यक्ति को स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं से भी राहत मिलती है।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories