बुधवार, मई 1, 2024
होमएस्ट्रोलॉजीYearly Horoscope 2024: जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आने वाला साल, इन...

Yearly Horoscope 2024: जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आने वाला साल, इन राशि के लोगों पर होगी पैसों की बारिश

Date:

Related stories

Yearly Horoscope 2024: 2023 अब अपने अंतिम पड़ाव पर है। सिर्फ चंद दिनों में हम 2024 में कदम रखने वाले हैं और ऐसे में हर राशि की किस्मत में कुछ अलग-अलग बदलाव देखने को मिलेंगे। नया साल पौष मास की कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि से शुरू होने जा रहा है। ऐसे में आइए जानते हैं 12 राशियों के जातकों का कैसा रहने वाला है 2024। किसकी चमकेगी किस्मत तो किसे करना पड़ेगा मुसीबत का सामना।

मेष राशि (Aries)

मेष राशि के जातकों के लिए यह साल काफी शानदार रहने वाला है। स्वास्थ्य की बात करें तो यह साल पिछले साल से बेहतर है। करियर की बात करें तो मेष राशि के जातक जो आईटी, मीडिया और बैंकिंग में है उनके लिए यह साल उनके हित में है। आपकी शादीशुदा जिंदगी फरवरी के बाद काफी अच्छा होने वाला है तो लव लाइफ भी बेहतर है। पूरे साल आपकी आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहेगी।

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि के लोगों के लिए नए साल पर धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं और बिजनेस में इन्वेस्ट करने के लिए यह समय काफी श्रेष्ठ है। इस साल आपका स्वास्थ्य काफी उतार चढ़ाव में रहेगा लेकिन करियर आपके लिए शानदार है। लव लाइफ अच्छी नहीं रहेगी। कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है लेकिन आर्थिक राशिफल बेहतर है।

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह साल बिजनेस में सफलता दिख रही है। आप नई संपत्ति में इन्वेस्ट कर सकते हैं। स्वास्थ्य के लिहाज से थोड़ी परेशानियां देखनी पड़ सकती है लेकिन करियर में आईटी, बैंकिंग और फिल्म से जुड़े लोग उन्नति करेंगे। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा तो प्रेम में कुछ विवाद हो सकते हैं। मिथुन राशि के जातक इस साल नई संपत्तियों में इन्वेस्ट करने वाले हैं।

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि के जातक के लिए यह साल अपना है क्योंकि उनके कई सपने पूरे होंगे। धन प्राप्ति के योग हैं तो समाज में मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। यह साल आपके स्वास्थ्य के लिए भी बेहतर है तो करियर में भी उम्मीद के मुताबिक उन्नति देखने को मिलेगी। लव लाइफ भी बेहतर रहेगा।

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि के जातक के लिए यह साल मिला-जुला रहने वाला है। स्वास्थ्य में सुधार होंगे तो जॉब में उन्नति के भी योग हैं। इस साल आपका दांपत्य जीवन बहुत अच्छा रहेगा और लव लाइफ शानदार रहेगी लेकिन आर्थिक राशिफल बेहतर है।

कन्या राशि (Virgo)

2024 में कन्या राशि के लोगों को अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। वहीं करियर की बात करें तो प्रमोशन के योग बन रहे हैं। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा और प्रेम में विवाद की संभावनाएं हैं लेकिन सब ठीक भी हो जाएगा।

तुला राशि (Libra)

तुला राशि के लोगों के पिछले लंबे समय से रुके हुए कार्य पूरे होंगे और स्वास्थ्य के लिए यह साल अच्छा रहेगा। वैसे कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है लेकिन करियर में प्रमोशन के योग बन रहे हैं। लव लाइफ अच्छी रहेगी और विवाह के योग बन रहे हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि के लोगों के लिए यह साल आर्थिक मामले में काफी बेहतर है क्योंकि पैसे कमाने के कई रास्ते खुलेंगे। स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगी और राजनीति और प्रशासन से जुड़े हुए लोगों के लिए साल काफी अच्छा है।

धनु राशि (Sagittarious)

धनु राशि की बात करें तो स्वास्थ्य के लिए आने वाला साल मिला-जुला रहने वाला है। करियर में टीचिंग, राजनीति और प्रशासन से जुड़े हुए लोगों के लिए यह बेहतर है तो जॉब में उन्नति के भी योग बन रहे हैं। वहीं लव और मैरिज लाइफ की बात करें तो इसमें थोड़ी बहुत दिक्कत रह सकती है लेकिन यात्रा के भी योग हैं। आर्थिक दृष्टि से यह साल आपका है।

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि के लोग इस साल खूब पैसे कमाएंगे और धन प्राप्ति के कई योग बन रहे हैं। स्वास्थ के लिहाज से यह साल बहुत ही अच्छा रहेगा तो करियर में भी उन्नति होगी। आईटी और फाइनेंशियल जॉब में प्रमोशन के योग हैं तो लव लाइफ में दिक्कत रह सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius)

इन राशि के लोगों के लिए विदेश जाने का योग बन रहा है तो आप अपने नौकरी में भी बदलाव कर सकते हैं। बोन प्रॉब्लम की संभावना रहेगी लेकिन अक्टूबर नवंबर को छोड़कर बाकी समय आपका स्वास्थ्य बेहतर है। लव और मैरिज लाइफ की बात करें तो यह सुखद रहेगा। आर्थिक दृष्टि से थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

मीन राशि (Pisces)

मीन राशि के लोगों के लिए धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं और स्वास्थ्य की बात करें तो यह साल मार्च के बाद आपका अच्छा रहेगा। वहीं करियर भी बहुत बेहतर है। दांपत्य जीवन में शुरुआती साल तनाव से भरपूर रहेंगे लेकिन बाद में समाधान हो जाएगा। आर्थिक दृष्टि से यह साल काफी अच्छा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories