रविवार, मई 19, 2024
होमऑटोक्या 2024 Maruti Swift फीचर और सेफ्टी में होगी Hyundai Exter से...

क्या 2024 Maruti Swift फीचर और सेफ्टी में होगी Hyundai Exter से बेहतर?

Date:

Related stories

2024 Maruti Swift vs Hyundai Exter: ऑटो जगत की बहुचर्चित कंपनी मारुती अपने विभिन्न कार मॉडल्स को लेकर हमेशा सुर्खियों में रही है। वर्तमान समय की बात करें तो मारुती कंपनी अपने अपकमिंग मॉडल स्वीफ्ट कार (Maruti Swift) को लेकर खूब चर्चाओं में है। दावा किया जा रहा है कि 2024 मारुती स्वीफ्ट में कंपनी भर-भर के फीचर्स दे सकती है जिससे ये कार लोगों का दिल जीत सकती है।

इसके साथ ही 2024 Maruti Swift कार की तुलना Hyundai Exter से भी की जाने लगी है और इसके सेफ्टी फीचर को स्वीफ्ट के संभावित सेफ्टी फीचर्स से जोड़ कर देखा जा रहा है। ऐसे में आइए हम आपको स्वीफ्ट के नए मॉडल व एक्सटर कार पर चल रहे चर्चाओं के बारे में विस्तार से बताएंगेऔर साथ ही स्वीफ्ट के संभावित फीचर व एक्सटर के फीचर का भी जिक्र करेंगे।

2024 Maruti Swift कार के संभावित फीचर्स

मारुती स्वीफ्ट के नए मॉडल व फीचर्स को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं। हालाकि कंपनी की ओर से इस कार के फीचर को लेकर अभी तक कोई खुलासा नहीं हुआ है। सारी चर्चाएं कयासबाजी पर ही जारी है। ऐसे में आइए हम आपको मारुती स्वीफ्ट के संभावित फीचर्स के बारे में जानकारी देते हैं।

2024 Maruti Swiftसंभावित फीचर्स
इंजन1.2 लीटर
पावर 82bhp
टॉर्क108nm
गियरबॉक्स 5 स्पीड मैनुअल और CVT यूनिट
एयरबैग्स 6
एडवांस फीचर(संभावित)ABS के साथ EBD, लेन असिस्ट, ब्रेक असिस्ट, रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट और ड्राइवर्स मॉनिटरिंग सिस्टम

Hyundai Exter के फीचर्स

ऑटो कंपनी Hyundai के एक्सटर कार की तुलना स्वीफ्ट के अपकमिंग मॉडल से हो रही है। बता दें कि Hyundai Exter की इंजन क्षमता 1197 cc है और कंपनी इस कार के लिए 19.2 से लेकर 27.1 kmpl का माइलेज देने का दावा करती है। इसके अलावा भी कई एडवांस फीचर हैं जो कि Hyundai के इस कार को खास बनाते हैं।

Hyundai Exterफीचर्स
इंजन क्षमता1197 cc
माइलेज 19.2 से 27.1 kmpl
वेरियंट Petrol और CNG फ्यूल वेरियंट
ट्रांसमिशन Manual & Automatic
पावर81.80bhp@6000rpm
टॉर्क 113.8nm@4000rpm टॉर्क
सेफ्टी व आधुनिक फीचर6 एयरबैग, डुअल कैमरा, रियर व्यू कैमरा, ऑटो हेडलैंप, 3 प्वांइट सीट बेल्ट

ऐसे में अगर Maruti Swift 2024, 6 एयरबैग व अन्य संभावित फीचर्स के साथ आती है तो इसका मुकाबला Hyundai Exter से देखने को मिल सकता है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories