Home Viral खबर गजब का जुगाड़! सस्ती Maruti Suzuki Dzire को बना दिया महंगी ओपन...

गजब का जुगाड़! सस्ती Maruti Suzuki Dzire को बना दिया महंगी ओपन Convertible Car, वीडियो देख लोग हो रहे हैरान

0
Maruti Suzuki Dzire

Maruti Suzuki Dzire: भारत में लोगों के पास प्रतिभा की कमी नहीं है। आपने सड़कों पर कई तरह की कारों को देखा होगा। ऐसे में इन दिनों Maruti Suzuki की Dzire Car काफी छाई हुई है। हम यहां पर नई कार की बात नहीं कर रहे हैं, बल्कि कंवर्टेबल कार की बात कर रहे हैं। आपने कई बार देखा होगा कि लोग किसी पुरानी कार को बदलकर एकदम नई कार बना देते हैं।

Maruti Suzuki Dzire Convertible Car की जानकारी

ऐसे में Maruti Suzuki Dzire का एक शानदार मॉडिफाई मॉडल सामने आया है। इस कार का वीडिया सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि इस कार में ऊपर छत नहीं है। कार के मालिक ने इस कार से रुफ को हटा दिया है। वीडियो देखकर पता लगता है कि ये कार एकदम नई है, क्योंकि कार पर किसी तरह का कोई नंबर नहीं है। कार को देखने वाला बस हैरान ही हो रहा है। जानिए क्या है पूरी जानकारी।

ये भी पढ़ें: Suzuki Hayabusa में मिलती है 300KM की टॉप स्पीड और कई धाकड़ फीचर्स, इसकी कीमत में खरीद लेंगे Hyundai Verna!

Maruti Suzuki Dzire Convertible Car की खासियत

मारुति सुजुकी डिजायर एक मशहूर सेडान कार है। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि ये एक नई पीढी की कार है। इस कार को मॉडिफाइड करके एक खुली कार बना दिया गया है। आपको बता दें कि 80 और 90 के दशक में ऐसी ओपन कारों को देखा जाता था। Maruti Suzuki Dzire Convertible Car में रूफ को हटा दिया गया है। कार के मालिक ने डोर की तरफ से पिलर और रूफ हटा दी गई है। इसके साथ ही दरवाजे वाले एरिया को फ्लैट कर दिया गया है। वहीं, कार की शाइन बढ़ाने के लिए इसमें एक क्रोम लेयर का इस्तेमाल किया गया है। इस कार को एक पेट्रोल पंप का बताया जा रहा है।

Maruti Suzuki Dzire CNG की खूबियां

Maruti Suzuki Dzire CNG कार में 1197cc  का इंजन दिया गया है। इसमें 1.2 लीटर का डबल जेट इंजन मिलता है। इतनी क्षमता पर ये 76bhp की ताकत और 98nm का टॉर्क देती है। इसमें मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। दावा किया जाता है कि ये कार 32KM की माइलेज देती है। इस कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 7.46 लाख रुपये है।

ये भी पढ़ें: लो जी पता लग गए iPhone 15 Series के धमाकेदार फीचर्स! जानिए डिजाइन से लेकर क्या हो सकती है कीमत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version