Home ऑटो भीषण गर्मी में Ather Energy का लोगों पर चला जादू! कंपनी ने...

भीषण गर्मी में Ather Energy का लोगों पर चला जादू! कंपनी ने जमकर बेचे Electric Scooter

0
Ather Energy
Ather Energy

Ather Energy: देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में बीते कुछ समय में अच्छा उछाल देखा गया है। ऐसे में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की भी काफी अच्छी सेल दर्ज की गई है। वहीं, मशहूर इलेक्ट्रिक कंपनी एथर एनर्जी (Ather Energy) ने पिछले महीने का आंकड़ा जारी किया है। एथर ने अपनी रिपोर्ट में एक बड़ा खुलासा किया है। कंपनी ने बताया है कि जून 2023 के दौरान उससे इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री में 101 फीसदी की बढ़ोतरी देखी गई है।

एथर 450X की सेल के आंकड़े

कंपनी ने आगे बताया है कि एथर 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर की 6479 यूनिट्स की सेल की है। ये आंकड़ा एक तरफ कंपनी के लिए काफी अच्छा है तो वहीं, दूसरी ओर कंपनी के लिए एक झटका भी है। दरअसल महीने की बिक्री को देखे तो एथर की बिक्री में गिरावट दर्ज की गई है। इलेक्ट्रिक स्कूटर की सेल में कमी के पीछे फेम सब्सिडी के कम होने को एक बड़ा कारण माना जा रहा है। सरकार ने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के ऊपर से सब्सिडी को कम कर दिया है। इसके बाद से इनकी सेल में लगातार कमी देखी जा रही है। एथर एनर्जी ने बताया है कि मई 2023 के दौरान कंपनी ने 15256 ईकाइयों की डिलीवरी की है। इसके साथ ही एथर 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर के वॉल्यूम में 57 फीसदी से अधिक की कमी देखी गई है।

सेल में गिरावट पर कंपनी ने क्या कहा

उधर, एथर एनर्जी के बिजनेस अधिकारी रवनीत सिंह फोकेला ने कहा कि हमने जून 2023 के दौरान 6479 ईकाइयों की डिलीवरी की। उन्होंने कहा कि सब्सिडी में कमी आने और कीमतों में इजाफा होने के चलते सेल में गिरावट देखी गई है। हालांकि, हमें उम्मीद है कि आने वाले 2 से 3 महीनों में एक बार फिर से सेल में बढ़ोतरी हो जाएगी। इसके लिए हम कई तरह के कदम उठा सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version