गुरूवार, मई 16, 2024
होमऑटोBajaj CNG Bike: सीएनजी बाइक लाने की तैयारी में बजाज! कंपनी के...

Bajaj CNG Bike: सीएनजी बाइक लाने की तैयारी में बजाज! कंपनी के एमडी की ओर से दिया गया संकेत

Date:

Related stories

Bajaj CNG Bike: देश में पेट्रोल, डीजल और सीएनजी से चलने वाले वाहनों की संख्या काफी ज्यादा है। यही वजह है ये सेगमेंट कभी भी फीके नहीं रहते हैं। हमेशा ही कंपनियां इन सेगमेंट में वाहन लॉन्च करती रहती हैं लेकिन आपने नोटिस किया होगा। मार्केट में सीएनजी से चलने वाले वाहन तो मौजूद हैं हालांकि, उनमें सीएनजी बाइक शामिल नहीं है। ऐसे में इसी को लेकर अब बजाज के MD राजीव बजाज ने सीएनजी बाइक लाने की ओर संकेत दिया है।

सीएनजी बाइक ग्राहकों के लिए होगी उपयोगी

दरअसल, हाल ही में राजीव बजाज (Rajiv Bajaj) ने सीएनबीसी (CNBC) को दिए एक इंटरव्यू में सीएनजी बाइक लाने को लेकर लेकर इशारा किया है। जिसमें इन्होंने बताया कि मार्केट में सीएनजी से चलने वाले वाहनों की संख्या काफी बड़े लेवल पर मौजूद है लेकिन उन्हें सोचकर आश्चर्य होता है कि मार्केट में सीएनजी से चलने वाली बाइक मौजूद नहीं है। इन्होंने कहा का कि अगर ग्राहकों के लिए सीएनजी से चलने वाली बाइक आती है तो ये उनके लिए फायदेमंद साबित होगी। आगे राजीव कहते हैं मार्केट में त्यौहारी सीजन को देखते हुए जो तेजी होनी चाहिए। वह देखने को नहीं मिल रही है। लोग अब धीरे-धीरे फ्यूल विकल्पों से रुख मोड़कर इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ रुझान दिखा रहे हैं।

ईंधन की कीमतों में होगी आधे से ज्यादा की बचत

बजाज ने आगे कहा कि जिस गति से पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं। ऐसे में आम लोगों के लिए सीएनजी से चलने वाली बाइक बेहतर विकल्प हो सकती है और इसमें पेट्रोल से चलने वाली बाइक की तुलना में खर्चा भी कम आएगा। सीएनजी इंजन होने की वजह से इनकी कीमतें भी कम होंगी। इन्होंने कहा कि ऐसी बाइक मार्केट में आने से ईंधन की कीमतों में आधे से ज्यादा की गिरावट आ सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories